ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
खेल
बीसीसीआई ने महिला क्रिकेटरों को किया सम्मानित
By Deshwani | Publish Date: 27/7/2017 5:11:21 PM
बीसीसीआई ने महिला क्रिकेटरों को किया सम्मानित

नई दिल्ली, (हि.स.)। आईसीसी महिला विश्व कप के खिताबी मुकाबले में पहुंचने वाली भारतीय महिला टीम को सम्मानित किये जाने का क्रम जारी है। गुरुवार की सुबह खेलमंत्री विजय गोयल ने टीम को पहले अपने घर पर सम्मानित किया, उसके बाद रेल मंत्री सुरेश प्रभु की मौजूदगी में टीम को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने आयोजित एक समारोह में सम्मानित किया। 
बीसीसीआई ने विश्वकप टीम की प्रत्येक खिलाड़ी को 50-50 लाख और सहयोगी स्टाफ को 25-25 लाख रुपये देकर सम्मानित किया। 
इस अवसर पर बीसीसीआई के कार्यवाहक अध्यक्ष सीके खन्ना ने कहा कि बोर्ड हमेशा खेल को प्रोत्साहित करता है, जिसमें महिला- पुरुषों में कोई भेद नहीं होता। हमारा मकसद बेहतर खिलाड़ियों का प्रोत्साहन है। 
रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने कहा कि एक समय केवल पुरुष क्रिकेट की बात होती थी लेकिन अब समय बदल रहा है। महिलाओं की इस जीत से देश की आम महिलाओं का भी आत्मविश्वास बढ़ेगा। मैं अभी इतना कह सकता हूं कि आपका रेलवे में करियर सुरक्षित है। इस सम्मान समारोह में बीसीसीआई सचिव अमिताभ चौधरी, कोषाध्यक्ष अनिरुद्ध चौधरी, प्रशासकों की समिति की सदस्या डायना एडुल्जी, बीसीसीआई सीईओ राहुल जौहरी और आईपीएल चेयरमैन राजीव शुक्ला भी इस अवसर पर उपस्थित रहे। 
गौरतलब है कि विश्वकप में खेली भारतीय महिला क्रिकेट टीम के 15 खिलाड़ियों में से 10 रेलवे कर्मचारी हैं, जिनमें कप्तान मिताली राज और उपकप्तान हरमनप्रीत कौर भी शामिल हैं। रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने विश्व कप में शानदार प्रदर्शन करने वाली महिला खिलाड़ियों को रेलवे में समय से पहले प्रमोशन दिए जाने की घोषणा की थी। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS