ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
खेल
गिलक्रिस्ट ने माइकल बेवन को सबसे चुनौतीपूर्ण गेंदबाज माना
By Deshwani | Publish Date: 25/7/2017 3:29:40 PM
गिलक्रिस्ट ने माइकल बेवन को सबसे चुनौतीपूर्ण गेंदबाज माना

मेलबर्न, जुलाई (हि.स.)। क्रिकेट इतिहास में सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपरों में से एक ऑस्ट्रेलिया के एडम गिलक्रिस्ट ने माइकल बेवन को सबसे चुनौतीपूर्ण गेंदबाज माना है। शेन वार्न, ग्लेन मैकग्रा और ब्रेट ली जैसे शानदार गेंदबाजों को दरकिनार करते हुए गिलक्रिस्ट ने कहा कि बेवन की गेंदों का मारना बहुत कठिन था। बाएं हाथ के पूर्व बल्लेबाज बेवन एकदिवसीय क्रिकेट के जादूगर थे,उन्हें लक्ष्य का पीछा करने में महारत हासिल थी। हालांकि, उन्हें कभी-कभी कप्तान द्वारा गेंदबाजी करने के लिए कहा जाता था, जब बाएं हाथ के अच्छे लेग स्पिनर थे। 
 
गिलक्रिस्ट ने कहा कि बेवो अपनी गेंदबाजी के लिए प्रसिद्ध नहीं हैं। जाहिर है कि बल्लेबाजी में वह बहुत माहिर थे, लेकिन उन्होंने कुछ आसान विकेटों परबेहतरीन गेंदबाजी की। गेंदों पर उनका गजब का नियंत्रण था। वह पेस के साथ दूर से और काफी चौड़ाई से गेंद को फेंक सकते थे, इसलिए वह हमेशा एक चुनौती थे।
 
गिलक्रिस्ट और बेवन ने एक साथ 175 एकदिवसीय मैच खेले हैं, कीपर और गेंदबाज के रूप में संयुक्त रूप से दोनों ने 45 विकेट लिये हैं। में 'रक्षक और गेंदबाज' के रूप में एकजुट किया है, जो कि पूर्व विकेटकीपर-बल्लेबाज का मानना ​​है कि बेवन को काफी मुश्किल के रूप में रखा गया था।
 
बेवन ने ऑस्ट्रेलिया के लिए कुल 18 टेस्ट और 232 एकदिवसीय मैच खेले हैं। एकदिवसीय में उनके नाम 36 विकेट भी हैं। इसके अलावा 1999 और 2003 में उन्होंने ऑस्ट्रेलिया की विश्वकप जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS