ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
खेल
इंग्लैंड ने जीता महिला विश्वकप
By Deshwani | Publish Date: 24/7/2017 10:46:23 AM
इंग्लैंड ने जीता महिला विश्वकप

नई दिल्ली। महिला विश्व कप का फाइनल मैच भारत और इंग्लैंड के बीच लॉर्ड्स के एतिहासिक मैदान पर खेला गया। इस मैच में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवर में 7 विकेट पर 228 रन बनाए। भारतीय महिला टीम को जीत के लिए 229 रन का लक्ष्य मिला लेकिन पूरी टीम 48.4 ओवर में 219 रन पर आउट हो गई और ये मैच 9 रन से हार गईं। इंग्लैंड ने महिला विश्व कप 2017 का खिताब अपने नाम किया। इंग्लैंड ने चौथी बार महिला विश्व का खिताब जीता। आखिरी बार इंग्लैंड ने वर्ष 2009 में ये खिताब अपने नाम किया था। 

मैच के पहले ही ओवर में आन्या सुरुबसोल ने भारतीय ओपनर बल्लेबाज स्मृति मानधाना को बिना खाता खोले ही क्लीन बोल्ड कर दिया। कप्तान मिताली राज 17 रन बनाकर रन आउट हो गईं। सेमीफाइनल में शतक लगाने वाली हरमनप्रीत ने फाइनल में 51 रनों की शानदार पारी खेली। वो ब्यूमॉन्ट की गेंद पर कैच आउट हो गईं। उन्होंने तीसरे विकेट के लिए पूनम के साथ मिलकर 95 रन की साझेदारी की। पूनम राउत ने 114 गेंद पर 86 रन की बेहतरीन पारी खेली। वो सुरुबसोल की गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट हो गईं। सुषमा वर्मा बिना कोई रन बनाए ही बोल्ड हो गईं। वेदा ने 34 गेंदों पर 35 रन की अच्छी पारी खेली और कैच आउट हो गईं। झूलन गोस्वामी बिना खाता खोले श्रवसोल की गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गईं। शिखा पांडे 4 रन बनाकर रन आउट हो गईं। दीप्ती शर्मा 14 रन बनाकर कैच आउट हो गई। राजेश्वरी गायकवाड़ श्रवसोल की गेंद पर बिना कोई रन बनाए क्लीन बोल्ड हो गईं। 

 पहली पारी में इंग्लैंड की टीम ने बिना कोई विकेट गंवाए 47 रन बना लिए थे, तभी गायकवाड़ ने इंग्लिश ओपनर विनफील्ड (24) को बोल्ड कर भारत को पहली सफलता दिला दी। इसके बाद टैमी ब्यूमॉन्ट ने पूनम यादव की गेंद पर झूलन गोस्वामी को कैच थमा दिया और भारत को मिला दूसरा विकेट। इसके बाद पूनम ने इंग्लिश कप्तान हेदर नाइट को 01 रन पर एलबीडब्ल्यू आउट कर भारत को तीसरी सफलता दिला दी। इंग्लैंड की कप्तान का विकेट लेने के लिए टीम इंडिया ने रिव्यू का इस्तेमाल किया और ये टीम इंडिया के पक्ष में गया। 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS