ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
खेल
विश्वकप 2005 का कलंक धोना चाहेंगी मिताली
By Deshwani | Publish Date: 22/7/2017 4:56:14 PM
विश्वकप 2005 का कलंक धोना चाहेंगी मिताली

 नई दिल्ली,  (हि.स.)। भारतीय महिला क्रिकेट टीम 12 साल बाद आईसीसी महिला विश्व कप में अपना दूसरा फाइनल खेलेगी और कप्तान मिताली राज को पता है कि यह उनके और झुलन गोस्वामी के लिए एक विशेष अवसर होगा। वर्ष 2005 में भारतीय टीम विश्वकप के फाइनल में पहुंची थी और उसे ऑस्ट्रेलिया के हाथों हारकर बाहर होना पड़ा था। खास बात यह है कि उस समय भी टीम की कमान मिताली के ही हाथों में थी और अब इस बार मिताली उस हार की कलंक को धोना चाहेंगी। 

भारतीय टीम ने सेमीफाइनल में इस बार ऑस्ट्रेलिया को 36 रन से हराकर टूर्नामेंट से बाहर कर दिया और 2005 का बदला भी ले लिया। अब भारतीय टीम के सामने मेजबान इंग्लैंड की कठीन चुनौती है। दूसरी ओर, मिताली राज का भारतीय कप्तान के रूप में आखिरी आईसीसी विश्वकप होगा और वह इंग्लैंड को उसी की धरती पर हराकर अपने तीसरे टूर्नामेंट में भी सफलता हासिल करना चाहेंगी। 

मिताली ने कहा कि मेरे लिए और झूलन गोस्वामी के लिए बहुत ही खास है क्योंकि हम दोनों 2005 में भारतीय टीम में शामिल थे और हमारे लिए यह 2005 में वापस जाने जैसा लगता है। उन्होंने कहा कि हम सभी विश्वकप फाइनल का हिस्सा बनने के बाद काफी उत्साहित हैं। हमें पता था कि टूर्नामेंट आसान नहीं होगा, लेकिन लड़कियों ने जब टीम की जरूरत थी तभी अपना बेहतर दिया। मुझे बहुत खुशी है कि लड़कियों ने हमें विश्वकप फाइनल का हिस्सा बनने का मौका दिया है। उन्होंने कहा यह निश्चित रूप से इंग्लैंड के लिए आसान नहीं होगा लेकिन ऑस्ट्रेलिया को हराने के बाद मुझे यकीन है कि लड़कियां खिताबी मुकाबले में भी उसी प्रदर्शन को दोहराएंगी। 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS