ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
खेल
खेल हमारे जीवन का हिस्सा : किरेन रिजिजू
By Deshwani | Publish Date: 19/7/2017 4:31:05 PM
खेल हमारे जीवन का हिस्सा : किरेन रिजिजू

नई दिल्ली, (हि.स.)। केन्द्रीय गृह राज्यमंत्री किरेन रिजिजू आज सीएपीएफ अंडर -19 फुटबॉल प्रतिभा खोज टूर्नामेंट चरण-3 के समापन समारोह (बालिका) में शामिल हुए। इस अवसर पर किरेन रिजिजू ने ऊर्जा के खिलाड़ियों और आयोजकों को बधाई दी। उन्होंने कहा कि खेल हमारे जीवन का हिस्सा होना चाहिए और हमें युवाओं में फुटबॉल को लोकप्रिय बनाना चाहिए। सभी केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों के महानिदेशक, अखिल भारतीय पुलिस खेल नियंत्रण बोर्ड और सीएपीएफ के अधिकारियों और सैकड़ों लोगों और छात्रों ने भी इस समारोह में भाग लिया।
फुटबॉल के लीजेंड्स बाईचुंग इलेवन और ऊर्जा इलेवन के बीच एक फुटबॉल मैच खेला गया। बाईचुंग इलेवन में देश के प्रमुख और अनुभवी खिलाड़ी और ऊर्जा इलेवन मे देश के अंडर -19, के 12,600 से अधिक खिलाड़ियों में से चुने गए खिलाडि़यों के बीच यह मैच खेला गया।
इस अवसर पर मुख्य अतिथि किरेन रिजिजू ने फुटबॉल खिलाड़ी भास्कर गांगुली को 5 लाख रुपये का चेक देकर सम्‍मानित किया। इस फुटबॉल मैच के बाद मणिपुर और हरियाणा के बीच अंडर-19 लड़कियों का फाइनल मैच खेला गया जिसे मणिपुर ने 5-1 गोल के अंतर से जीता।
बाद में लड़कियों की विजेता और उपविजेता टीमों और बाईचुंग इलेवन और ऊर्जा इलेवन के खिलाड़ियों को पुरस्कार समारोह में सम्मानित किया गया।
गौरतलब है कि केंद्रीय सशस्‍त्र पुलिस बल ‘ऊर्जा’ नाम से अंडर – 19 पुरूष और महिला फुटबॉल प्रतिभा खोज टूर्नामेंट का आयोजन कर रहे हैं। यह प्रतिभा खोज प्रतियोगिता अप्रैल 2017 में शुरू की गई थी जो अब अपने तीसरे और अंतिम चरण में है। 'ऊर्जा' का अंतिम चरण आज जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम नई दिल्ली में समापन हो रहा है। एसएसबी की महानिदेशक अर्चना रामासुंदरम ने इस टूर्नामेंट के सफल आयोजन के लिए आयोजकों को धन्यवाद दिया।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS