ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
खेल
यह एक नई भारतीय टीम है : मिताली राज
By Deshwani | Publish Date: 16/7/2017 1:54:30 PM
यह एक नई भारतीय टीम है : मिताली राज

 डर्बी, (हि.स.)। आईसीसी महिला विश्व कप में न्यूजीलैंड पर मिली 186 रनों की जीत पर खुशी जताते हुए भारतीय कप्तान मिताली राज ने कहा कि मैं बेहद खुश हूं कि लड़कियों ने वापसी की। यह लड़कियों के लिए एक बहुत अच्छी जीत है और इस जीत से टीम में आत्मविश्वास बढ़ा है।

उन्होंने कहा कि इस प्रतियोगिता में हमने बुरा दिन देखा है और फिर हमने टूर्नामेंट में वापसी की है। मुझे लगता है कि यह पहले की अपेक्षा एक नई भारतीय टीम है।  कप्तान ने कहा कि हमने उस मैदान पर वापसी की, जहां हमने चार मैच खेले हैं| इसलिए हमें पता है कि विकेट और आउटफील्ड कैसा खेलते हैं। लड़कियां जानती थीं कि यदि इस मैदान पर हमने अपना सर्वश्रेष्ठ दिया तो हम सेमीफाइनल में होंगे और वैसा ही हुआ और गुरूवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सेमीफाइनल में हम अपना यही प्रदर्शन दोहराना चाहेंगे। 
गौरतलब है कि भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए कप्तान मिताली राज के शतक (109),वेदा कृष्णमूर्ती (70) और हरमनप्रीत कौर (60) के अर्धशतकों की बदौलत 50 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 265 रन बनाये थे। जवाब में न्यूजीलैंड की पूरी टीम 25.3 ओवर में 79 रन पर ढेर हो गई। भारत की तरफ से राजेश्वरी गायकवाड़ ने 7.3 ओवर में मात्र 15 रन देकर सबसे अधिक पांच विकेट लिए। वहीं, दीप्ति शर्मा ने 26 रन देकर दो विकेट लिए। साथ ही झूलन गोस्वामी, शिखा पांडेय और पूनम यादव को एक-एक विकेट मिले।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS