ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
खेल
महिला विश्वकप: न्यूजीलैंड को 186 रनों से हरा भारत पहुंचा सेमीफाइनल में
By Deshwani | Publish Date: 16/7/2017 1:03:45 PM
महिला विश्वकप: न्यूजीलैंड को 186 रनों से हरा भारत पहुंचा सेमीफाइनल में

 डर्बी, (हि.स.)। आईसीसी महिला विश्व कप के 27वें मुकाबले में भारत ने न्यूजीलैंड को 186 रनों से हराकर सेमीफाइनल में जगह बना ली है। भारतीय टीम के लिए 266 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम शुरू से ही खुलकर नहीं खेल पाई। पांच रन के योग पर एस. पांडेय ने ओपनर बेट्स को चलता फिर, फिर दो रन के बाद कुल सात रन पर झूलन गोस्वामी ने दूसरी सलामी बल्लेबाज प्रिस्ट को पैवेलियन का रास्ता दिखा। इसके बाद मार्टिन और सैथरवेट के बीच हुई 20 रन की साझेदारी को डीबी शर्मा ने तोड़ा। मार्टिन 12 रन बनाकर आउट हुई। इस बीच जब महिला किवी क्रिकेट टीम का स्कोर 51 पहुंचा तो सैथरवेट को गायकवाड़ ने स्टंप करा दिया। सैथरवेट ने सबसे अधिक 26 रन बनाए। इसके बाद न्यूजीलैंट टीम के बल्लेबाज सिर्फ आते और जाते रहे। ऐसे में पूरी टीम 25.3 ओवर में 79 रन पर ढेर हो गई। 

भारत की तरफ से राजेश्वरी गायकवाड़ ने सबसे अधिक पांच विकेट लिए। इसके लिए उन्होंने 7.3 ओवर में मात्र 15 रन खर्च किए। वहीं, दीप्ति शर्मा ने 26 रन देकर दो विकेट लिए। साथ ही गोस्वामी, पांडेय और पूनम यादव को एक-एक विकेट मिले। इससे पहले टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत की कुछ खास नहीं रही। मिताली राज, हरमनप्रीत कौर और वेदा को छोड़ सभी बल्लेबाज असफल रहे। कप्तान मिताली राज ने शानदार शतकीय पारी खेली। राज ने 109 रन बनाया। जबकि उनका बखूबी साथ दिया हरमनप्रीत कौर (60) और वेदा कृष्णमूर्ति (70) ने। दोनों ने शानदार अर्धशतक जमाया। जिसके बलबूते भारत ने 50 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 265 रन बनाए। इस जीत के बाद भारत भी मेज़बान इंग्लैंड, दक्षिण अफ्रीका और गत चैंपियन ऑस्ट्रेलिया के साथ सेमीफाइनल में पहुंच गया। 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS