ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
खेल
बल्ला सहित 1 करोड़ रुपया दान में देंगे यूनिस खान
By Deshwani | Publish Date: 13/7/2017 7:22:11 PM
बल्ला सहित 1 करोड़ रुपया दान में देंगे यूनिस खान

कराची, (हि.स.)। पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर यूनिस खान ने जिस बल्ले से टेस्ट क्रिकेट में 10,000 रनों का आंकड़ा पार किया था, उस बल्ले को अब वह एक एनजीओ को दान में देंगे। इसके साथ ही वह चैम्पियंस ट्राफी जीतने पर मिली 1 करोड़ की राशि भी दान करेंगे। बता दें कि चैम्पियंस ट्राफी जीतने पर पाकिस्तानी टीम के प्रत्येक सदस्य को 1 करोड़ रुपये मिले थे। 

 
यूनिस ने कहा कि उन्होंने पहले ही फैसला कर लिया था कि जब भी वह 10,000 रन तक पहुंचेंगे, वह अपना बल्ला दान में देंगे। उन्होंने कहा कि मैंने एक एनजीओ से वादा किया था कि जब भी मैं 10,000 रन का स्कोर करता हूं, तब मैं उनको दान के रूप में अपने बल्ले को दान दूंगा और अब मैं अपना वादा पूरा कर रहा हूं। साथ ही मैंने एनजीओ को चैम्पियंस ट्राफी जीतने पर मिले एक करोड़ रुपये भी दान में दूंगा। 
 
बता दें कि इसी वर्ष अप्रैल में यूनिस ने वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान 10,000 रनों के मील का पत्थर पार किया था। इसी के साथ वह 10 हजार रन बनाने वाले पहले पाकिस्तानी व विश्व के 13वें बल्लेबाज बने थे। टेस्ट क्रिकेट में 118 मैच खेलकर 10000 रन बनाने वाले यूनुस ने इस वर्ष अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया था। उन्होंने 265 वनडे मैचों में 7249 रन बनाए हैं।
 
 
 
 
 
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS