ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
खेल
सेमीफाइनल में स्थान पक्का करने उतरेगा भारत
By Deshwani | Publish Date: 11/7/2017 4:22:14 PM
सेमीफाइनल में स्थान पक्का करने उतरेगा भारत

नई दिल्ली,  (हि.स.)। आईसीसी महिला विश्व कप में भारतीय टीम बुधवार को जब अपने अंतिम राउंड रॉबिन मैच मे ब्रिस्टल काउंटी मैदान पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उतरेगी तो उनका लक्ष्य सेमीफाइनल में स्थान पक्का करना होगा। दोनों ही टीमों को अपने पिछले मैच में हार का सामना करना पड़ा है। भारतीय टीम को जहां दक्षिण अफ्रीका ने 115 रनों से मात दी, वहीं मेजबान इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को 3 रन से हराया।

भारतीय टीम का ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रिकार्ड अच्छा नहीं रहा है और 41 मैचों में से भारतीय टीम केवल 8 मैच ही जीत पायी है। हालांकि भारत ने ऑस्ट्रेलिया को कप्तान मिताली राज के 89 रनों की बदौलत आखिरी मैच में पांच विकेट से मात दी थी। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शिखा पांडे ने भारतीय टीम में वापसी की थी और उन्होंने अपने प्रदर्शन से बताया था कि टीम में उनकी भूमिका कितनी महत्वपूर्ण है।

शिखा ने कहा कि हमें पिछली हार को भूलकर अपने प्रदर्शन पर ध्यान केन्द्रित करना चाहिए और हमें उम्मीद है कि हम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बेहतरीन प्रदर्शन करेंगे। उन्होंने कहा कि हमारी सलामी जोड़ी का फार्म में न होना हमारे लिए चिंता का विषय रहा है। हमें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ और अधिक आक्रामक क्रिकेट खेलने की जरूरत है। शिखा ने कहा कि विश्व कप शुरू होने से पहले, हमने कहा था कि हम अपनी पूरी कोशिश करेंगे और अन्य टीमों पर अपनी श्रेष्ठता साबित करेंगे और इसके लिए हम जो कर रहे हैं उससे भी अच्छा करने की कोशिश करेंगे।

वहीं, ऑस्ट्रेलिया की बात करें तो इंग्लैंड के खिलाफ कप्तान मेग लैनिंग चोटों से उबरते हुए वापसी की है। हालांकि इंग्लैंड यह मैच 3 रन से जीतने में सफल रहा है। इस मैच में लैनिंग ने 40 रन की पारी खेली थी और वह भारत के खिलाफ मैच को लेकर उत्सुक हैं। उन्होंने कहा कि इंग्लैंड के खिलाफ गेंद के साथ हमारा सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं था लेकिन उम्मीद है कि हम इससे बहुत जल्दी सीख सकते हैं और भारत के खिलाफ वापसी कर सकते हैं।
 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS