ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
खेल
छोड़े गये कैचों के कारण हारे : कार्तिक
By Deshwani | Publish Date: 10/7/2017 2:21:45 PM
छोड़े गये कैचों के कारण हारे : कार्तिक

किंग्सटन, (हि.स.)। वेस्टइंडीज के खिलाफ एक मात्र टी-20 में 9 विकेट से मिली हार के बाद बल्लेबाजों का बचाव करते हुए इस मैच में भारतीय टीम के टॉप स्कोरर रहे दिनेश कार्तिक ने कहा कि छोड़े गये कैचों के कारण इसमें भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा।

 
इस मैच में शानदार नाबाद 125 रन बनाकर वेस्टइंडीज की जीत के हीरो रहे सलामी बल्लेबाज लुईस छठे ओवर में भुवनेश्वर कुमार की गेंद पर कैच उछाल बैठे, लेकिन कप्तान विराट कोहली और मोहम्मद शामी के बीच गलतफहमी के कारण कैच छूट गया। चार गेंद बाद ही लुईस ने एक बार फिर कुलदीप यादव की गेंद पर कैच उछाला, लेकिन इस बार कार्तिक ने यह मौका गंवा दिया। 
 
कार्तिक ने मैच के बाद संवाददाता सम्मेलन में कहा कि अगर बल्लेबाज छक्के मार रहा है तो यह उसका दिन है, लेकिन हमने उन्हें दो मौके दिये और टी-20 में किसी बल्लेबाज को दो मौके देना मतलब मैच हारना है। 
 
कुछ के कैच छोड़ने पर कार्तिक ने कहा कि मुझे पूरा यकीन था कि मैं यह कैच पकड़ लूंगा। मैं उसके लिए दौड़ा, लेकिन इस दौरान मुझे लगा कि कोहली भी कैच के लिए आ रहे हैं और मैं उनसे टकरा न जाऊं यह सोचकर मैं ठीक स्थिति में आ नहीं सका और कैच गिरा दिया। 
 
गौरतलब है कि भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 190 रनों का स्कोर खड़ा किया था। लेकिन वेस्टइंडीज के सलामी बल्लेबाज लुईस ने 62 गेंदों में नाबाद 125 रन बनाकर अपनी टीम को 18.3 ओवर में ही जीत दिला दी। भारत की तरफ से कार्तिक ने 29 गेंद में 48 रन बनाये थे। उन्होंने कहा कि 190 अच्छा स्कोर था, लेकिन यह भारत का दिन नहीं था क्योंकि लुईस ने बेहतरीन खेल दिखाया। 
 
 
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS