ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
खेल
दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ विजय अभियान जारी रखना चाहेगी भारतीय टीम
By Deshwani | Publish Date: 7/7/2017 4:18:10 PM
दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ विजय अभियान जारी रखना चाहेगी भारतीय टीम

नई दिल्ली,  (हि.स.)। आईसीसी महिला विश्व कप 2017 में लगातार चार जीत से उत्साहित भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपना विजय अभियान जारी रखना चाहेगी। भारतीय टीम ने इंग्लैंड, पाकिस्तान, श्रीलंका और वेस्टइंडीज को हराकर सेमीफाइनल में जगह बनायी है।
भारतीय बल्लेबाज वेदा कृष्णमूर्ति का मानना ​​है कि भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका के मुकाबले मजबूत है और हम सफेद बॉल के साथ उनकी ताकत और कमजोरियों को जानते हैं।
उन्होंने कहा कि हम दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच को लेकर आश्वस्त हैं क्योंकि पिछले चार या पांच मैचों में हमने अच्छा प्रदर्शन किया है। हम उनकी टीम के बारे में जानते हैं| हम जानते हैं कि कौन-सा संयोजन और खिलाड़ी हैं| इसलिए हम अपनी ताकत के अनुसार खेल सकते हैं। उन्होंने कहा कि हम उनके मुकाबले अधिक कॉम्पैक्ट हैं, क्योंकि व्यक्तिगत तौर पर दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ी बहुत अच्छा करते हैं, लेकिन जब सामूहिक प्रदर्शन की बात आती है, तो वे ढेर हो जाते हैं।
दूसरी तरफ मेजबान इंग्लैंड के खिलाफ उच्च स्कोरिंग मैच में 68 रन से मिली हार के बाद दक्षिण अफ्रीका दो जीत, एक हार और एक रद्द के साथ पांचवें स्थान पर है। तीन बार की चैम्पियन इंग्लैंड महिला क्रिकेट टीम ने टैमी ब्यूमोंट (148) और सारा टेलर (147) की नायाब आतिशी पारियों की बदौलत पांच विकेट गंवाकर 373 रनों का बेहद विशाल स्कोर खड़ा किया, जिसके जवाब में दमदार संघर्ष करने के बावजूद दक्षिण अफ्रीकी टीम नौ विकेट खोकर 305 रनों तक ही पहुंच सकी। हालांकि इसके बाद भी कप्तान डेन वैन नाइकेर्क का अपने गेंदबाज़ पर विश्वास कायम है। दक्षिण अफ्रीका ने लेस्सेस्टर में वेस्टइंडीज को मात्र 48 रनों पर समेट दिया था।
उन्होंने कहा कि हम लेसेस्टर में वापस जा रहे हैं जहां परिस्थितियों अलग हैं। हमें योजना बनाने और योजनाओं को अंजाम देने की ज़रूरत है। भारत की बल्लेबाजी दमदार है, उनके पास बहुत सारे स्पिनर हैं और वे सभी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। वे इस समय वास्तव में अच्छा क्रिकेट खेल रहे हैं और वे हरा रहे हैं।
 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS