ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
खेल
सर्वाधिक एकदिवसीय शतक के मामले में तीसरे नंबर पर आये विराट
By Deshwani | Publish Date: 7/7/2017 2:16:21 PM
सर्वाधिक एकदिवसीय शतक के मामले में तीसरे नंबर पर आये विराट

नई दिल्ली,  (हि.स.)। वेस्टइंडीज के खिलाफ पांच एकदिवसीय मैचों की श्रृंखला के आखिरी मैच में भारतीय कप्तान विराट कोहली ने नाबाद 111 रन बनाकर एकदिवसीय इतिहास में सबसे ज़्यादा शतक लगाने के मामले में तीसरे नंबर पर आ गए हैं। इसके साथ ही कोहली ने लक्ष्य का पीछा करते हुए 18 शतक जड़ने का रिकॉर्ड भी अपने नाम किया है।

सबसे ज़्यादा शतक के मामले में विराट ने पूर्व श्रीलंकाई ओपनर सनथ जयसूर्या को पीछे छोड़ दिया है। जयसूर्या ने 28 शतक लगाने के लिए 433 वनडे पारियां खेली थीं। जबकि विराट ने 189वीं पारी में ही 28 शतक पूरे कर लिए। सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में पहले स्थान पर सचिन तेंदुलकर हैं, जिन्होंने 49 शतक लगाये हैं। दूसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया के रिकी पोंटिंग हैं, जिन्होंने 30 शतक लगाये हैं।

इस पारी के साथ ही कोहली ने लक्ष्य का पीछा करते हुए 18 शतक जड़ने का रिकॉर्ड भी अपने नाम किया है। इसके पहले यह रिकॉर्ड तेंदुलकर के नाम था। उन्होंने लक्ष्य का पीछा करते हुए 232 पारियों में 17 शतक लगाए थे, जबकि कोहली ने 102 पारियों में ही उन्हें पीछे छोड़ दिया।

गौरतलब है कि पांच एकदिवसीय मैचों की श्रृंखला के आखिरी मैच में भारत ने वेस्टइंडीज़ को 8 विकेट से हराकर 3-1 से श्रृंखला अपने नाम कर ली है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी वेस्टइंडीज़ की टीम ने 50 ओवरों में 9 विकेट खोकर 205 रन बनाए। जिसके जवाब में भारत ने 37वें ओवर में ही दो विकेट खोकर 206 रनों का लक्ष्य छू लिया। इस मैच में कप्तान विराट कोहली ने एक अहम भूमिका निभाते हुए नाबाद 111 रन की पारी खेली।
 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS