ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
खेल
दूसरी सबसे अच्छी फीफा रैंकिंग पर पहुंचा भारत
By Deshwani | Publish Date: 6/7/2017 4:21:34 PM
दूसरी सबसे अच्छी फीफा रैंकिंग पर पहुंचा भारत

नई दिल्ली,  (हि.स.)। फीफा की ताजा रैंकिंग में भारतीय राष्ट्रीय फुटबॉल टीम 96वें स्थान पर पहुंच गई है। फरवरी 1996 के बाद से यह भारत की सबसे अच्छी फीफा रैंकिंग है। वहीं एशियन रैंकिंग में भारतीय टीम 12वें स्थान पर है। भारत की अब तक का सबसे अच्छी फीफा रैंकिग 94 थी, जो कि फरवरी 1996 में भारतीय टीम ने हासिल किया था। इसके बाद नवंबर 1993 में भारत रैंकिंग में 99वें स्थान पर था।

पिछले दो वर्षों में फीफा रैंकिंग में 77 स्थान उपर चढ़ने पर भारतीय फुटबॉल और राष्ट्रीय टीम में काफी उत्साह हैं। टीम ने अब तक अपने पिछले 15 मैचों में से 13 में जीत दर्ज की है और पिछले 8 मैचों में अपराजित रहे हैं (जिसमें भूटान के खिलाफ अनौपचारिक मैच भी शामिल है)।

अखिल भारतीय फुटबॉल संघ (एआईएफएफ) के अध्यक्ष प्रफुल्ल पटेल ने टीम को बधाई देते हुए कहा कि यह भारतीय फुटबॉल की सबसे बड़ी छलांग है। दो साल पहले, हम 173वें स्थान पर थे और अब हम अपनी दूसरी सबसे अच्छी फीफा रैंकिंग तक पहुंच चुके हैं। यह भारतीय फुटबॉल की क्षमता का प्रतीक है।

राष्ट्रीय कोच स्टीफन कॉन्स्टेंटिन ने कहा कि जब मैंने पदभार संभाला था, मैंने उल्लेख किया था कि मेरा लक्ष्य भारत को फीफा रैंकिंग में 100 से नीचे लाना था। मुझे इस प्रक्रिया में एक छोटा सा हिस्सा निभाते हुए खुशी हो रही है। लेकिन वर्तमान फीफा रैंकिंग का मतलब यह नहीं है कि हमने बहुत कुछ हासिल किया है। हमें आगामी चुनौतियों पर ध्यान केंद्रित करने की आवश्यकता है।



 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS