ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
खेल
आईसीसी महिला क्रिकेट विश्व कप में एकता ने पाकिस्तान की तोड़ी कमर
By Deshwani | Publish Date: 4/7/2017 7:23:55 PM
आईसीसी महिला क्रिकेट विश्व कप में एकता ने पाकिस्तान की तोड़ी कमर

 कानपुर,  (हि.स.)। इंग्लैंड में चल रहे आईसीसी महिला क्रिकेट विश्व कप में कानपुर की रेलवे कर्मचारी एकता ने पाकिस्तान के खिलाफ पांच विकेट लेकर कमर तोड़ दी। लेकिन विभागीय कर्मचारियों को खबर नहीं थी। मीडिया में आई खबरों के बाद रेलवे कर्मचारियों ने अपने बीच की क्रिकेटर की कामयाबी पर जश्न मना खूब मिठाइयां बांटी। 

उत्तराखण्ड में जन्मी व उत्तर प्रदेश में क्रिकेट की एबीसीडी सीखने वाली एकता बिष्ट ने महिला विश्व कप 2017 में इन दिनों इंग्लैंड में धमाल मचा रहीं है। लेकिन दुर्भाग्य की बात यह है कि कानपुर में रेलवे में बतौर लिपिक के पद पर तैनात एकता को उनके विभाग के कर्मचारी ही नहीं जानते थे कि हमारे बीच का कोई कर्मचारी विदेश में भारत का नाम रोशन कर रहा है। मीडिया में आई खबरों के बाद रेलवे के कर्मचारियों ने जश्न मनाना शुरू कर दिया। मंगलवार को कानपुर के टाटमिल स्थित रेलवे के ऑफिस जीएसडी में कर्मचारियों ने मिठाई बांट खुशी का इजहार किया। 
कर्मचारी रितेश ने कहा कि महिला क्रिकेट टीम का प्रचार प्रसार उसी तरह होना चाहिए जैसे पुरूष क्रिकेट टीम का होता है। इसी के चलते इंग्लैण्ड में भारत का नाम रोशन करने वाली अपने बीच की एकता को विभाग के लोग नहीं जानते थे। हम लोग अपने को बहुत गौरवान्वित महसूस कर रहें है कि हमारे बीच की कर्मचारी ने पाकिस्तान को धूल चटाने में अहम योगदान दिया। बताते चलें कि महिला विश्व कप में भारत की टीम ने तीन मैच खेले और तीनों में जीत दर्ज की। पाकिस्तान के खिलाफ बेहद कम स्कोर होने के बावजूद एकता ने पांच विकेट लेकर मैच को भारत के पक्ष में कर लिया। 
आलाधिकारियों के बोल
एनसीआर के जनरल मैनेजर एमसी चौहान ने कहा कि रेलवे और देश के लिए यह गर्व की बात है। हम अपने कर्मचारी की कामयाबी से बहुत खुश हैं। सीपीआरओ गौरव कृष्ण ने कहा कि हर खेल के खिलाड़ियों को प्रोत्साहन देने में रेलवे काफी आगे रहा है। उन्होंने रविवार को पाकिस्तान के खिलाफ शानदार प्रदर्शन कर हमें गर्व करने का मौका दिया है। बताया कि एकता ने बतौर जूनियर क्लर्क 21 जनवरी 2012 को ज्वॉइन किया था।
एकता बनी नगीना
रेलवे के कर्मचारियों की खुशी का अंदाजा इसी बात से लगाया जा रहा है कि अब एकता का नाम नगीना रख दिया। कर्मचारी रीतेश ने कहा कि जब भी एकता कानपुर आएंगी, तब उनको हम लोग नगीना कहकर पुकारेंगे। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS