ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
खेल
भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच के लिए रवि शास्त्री ने किया आवेदन
By Deshwani | Publish Date: 3/7/2017 8:29:41 PM
भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच के लिए रवि शास्त्री ने किया आवेदन

नई दिल्ली,  (हि.स.)। टीम इंडिया के पूर्व डायरेक्टर रवि शास्त्री ने आधिकारिक रूप से टीम इंडिया के कोच पद के लिए आवेदन कर दिया है। शास्त्री ने बीसीसीआई द्वारा आवेदन की तारीख बढ़ाए जाने के बाद कोच पद के लिए आवेदन करने की सहमति जताई थी। शास्त्री के आवेदन करने से पहले, वीरेंद्र सहवाग और टॉम मूडी कोच के रुप में पहली पंसद बताये जा रहे थे। सीएसी सौरव गांगुली, सचिन तेंदुलकर और वीवीएस लक्ष्मण 10 जुलाई को उम्मीदवारों से मुलाकात करेंगे।

शास्त्री 2014 से 2016 तक विश्व टी-20 तक टीम डायरेक्टर थे। उन्होंने अनिल कुंबले को एक अच्छी टीम सौंपी थी, उन्हें 2016 में सीएसी द्वारा कोच के लिए चयनित किया गया था। शास्त्री भी पिछले साल आवेदकों में से एक थे, लेकिन बावजूद उन्हें नजरअंदाज कर दिया गया।
कुंबले के एक साल का कार्यकाल अच्छा था लेकिन उनके कार्यकाल का विवादित अंत हुआ और उन्होंने विराट कोहली के साथ मतभेदों के बाद इस्तीफा दे दिया। अपना इस्तीफा देने के कुछ घंटे बाद कुंबले ने एक बयान में कहा कि उन्हें भारतीय बोर्ड ने बताया था कि कोहली उनकी 'कोचिंग की शैली' से संतुष्ट नहीं थे। पिछले महीने चैंपियंस ट्राफी की शुरुआत से पहले भी, कुंबले और कोहली के बीच एक खटास की रिपोर्ट मीडिया में सामने आई थी। 
बीसीसीआई ने नए आवेदन आमंत्रित करने की समय सीमा नौ जुलाई तक बढ़ा दी है। अभी तक के आवेदनों में मूडी और सहवाग ही बड़े और विश्वसनीय उम्मीदवार माने जा रहे थे, लेकिन अब शास्त्री की प्रविष्टि दूसरों के लिए मुश्किल पैदा कर सकती है। वहीं जानकारों के मुताबिक विराट कोहली भी चाहते हैं कि भारतीय क्रिकेट ड्रेसिंग रूम में शास्त्री वापसी करें। इससे पहले, 25 मई को, बीसीसीआई ने मुख्य कोच की के लिए आवेदन आमंत्रित किया था। जिसमें पांच उम्मीदवारों को अंतिम रूप दिया गया था टॉम मूडी, वीरेंद्र सहवाग, रिचर्ड पायबस, लालचंद राजपूत और डोडा गणेश का नाम शामिल था।
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS