ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
खेल
स्लम युवा दौड़ युवा शक्ति की सुनामी है : विजय गोयल
By Deshwani | Publish Date: 2/7/2017 5:47:16 PM
स्लम युवा दौड़ युवा शक्ति की सुनामी है : विजय गोयल

नई दिल्ली, (हि.स.)। युवा मामले और खेल राज्य मंत्री विजय गोयल ने रविवार को पांचवें स्लम युवा दौड़ के कर्टन रेज़र की अगुवाई की। इस अवसर पर उनके साथ सूचना और प्रसारण राज्य मंत्री राज्यवर्धन राठौर मौजूद रहे। स्लम युवा दौड़, युवा मामले और खेल मंत्रालय तथा नेहरू युवा केन्द्र द्वारा शुरू किये गये मलिन बस्ती अपनाओ अभियान का हिस्सा है। 

इस अवसर पर गोयल ने कहा कि स्लम युवा दौड़ युवा शक्ति की सुनामी है। इस तरह के आयोजन से हमें युवाओं को एकजुट करने और उनकी प्रतिभा तथा विचारों को जानने का अवसर मिलेगा। हम स्वच्छता, डिजिटल इंडिया, बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ आदि विषय वस्तुओं के साथ मलिन बस्तियों में लघु समारोह आयोजित करेंगे। हमारा उद्देश्य आदर्श मलिन बस्तियों और युवाओं के ऐसे समूह बनाना है, जो अपनी-अपनी मलिन बस्तियों और इलाकों के विकास के लिए परिवर्तन कार्य कर सकें। 
यह दौड़ गगन सिनेमा नंद नागरी से शुरू हुई और हरमन पैलेस पर जाकर समाप्त हुई। जिसमें रोहतश नगर, बाबरपुर, सेलमपुर, गोकुल पुरी और सीमपुरी के विभिन्न झुग्गियों के 3000 से अधिक युवाओं ने भाग लिया। उन्होंने कहा कि स्लम क्षेत्रों से युवा जल्द ही अपने क्षेत्रों में फुटबाल, बास्केटबॉल, बैडमिंटन की विभिन्न टीमों का हिस्सा होंगे और स्थानीय स्तर पर अपने कौशल और प्रतिभाओं को पूरा करने के लिए प्रतियोगिताओं में भाग लेंगे। उन्होंने कहा कि हम इसी आधार पर भविष्य में पीवी सिंधु, सुनील छेत्री और किदंबी जैसी प्रतिभा ढूंढ सकते हैं।
इस अवसर पर बोलते हुए मंत्री राज्यवर्धन राठौर ने कहा कि खेल युवाओं को एकजुट करने के लिए महत्वपूर्ण कारक है और वह उन्हें सशक्त बनाता है। यह दौड़ युवा मामलों और खेल मंत्रालय द्वारा युवाओं को जुटाने और खेल गतिविधियों में संलग्न करने के लिए एक बड़ी पहल है। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS