ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
खेल
किदाम्बी श्रीकांत का दिल्ली में स्वागत एवं सम्मान करेंगे खेल मंत्री
By Deshwani | Publish Date: 26/6/2017 5:00:38 PM
किदाम्बी श्रीकांत का दिल्ली में स्वागत एवं सम्मान करेंगे खेल मंत्री

 नई दिल्ली, (हि.स.)। केंद्रीय खेल मंत्री विजय गोयल ने बैडमिंटन खिलाड़ी श्रीकांत किदाम्बी को ऑस्ट्रेलियाई ओपन जीतने पर बधाई दी और कहा कि किदाम्बी के जीत से पूरा देश गौरवान्वित हुआ है। गोयल ने बताया कि किदाम्बी पहले भारतीय पुरुष बैडमिंटन खिलाड़ी हैं जिन्होंने सुपर सीरीज़ प्रीमियर, सुपर सीरीज एवं ग्रैंड प्री गोल्ड तीनों श्रृंखलाओं में विजय प्राप्त की है। पिछले हफ्ते ही श्रीकांत ने इंडोनेशिया ओपन में भी जीत का परचम लहराया था।

खेल मंत्री गोयल ने कहा वे जल्द ही श्रीकांत से मिलेंगे और उनके लिए एक स्वागत एवं सम्मान समारोह भी आयोजित करेंगे। गोयल ने कहा, 'हम चाहते हैं कि सिर्फ क्रिकेट ही नहीं बल्कि विभिन्न खेल जैसे कुश्ती, कबड्डी, हॉकी, बैडमिंटन आदि खेलों को भी बराबर समर्थन मिले दर्शकों का और खेल मंत्रालय तथा भारतीय खेल प्राधिकरण निरंतर स्पोर्ट्स कल्चर को बल देने हेतु प्रयास और ठोस कदम उठा रही है।'
गोयल ने साथ ही यह भी बताया कि यदि किसी भी खिलाड़ी, कोच या अन्य स्टाफ को कोई भी समस्या हो तो उनके और मंत्रालय के दरवाजे सदैव उनके लिए खुले हैं और और उनकी हरसंभव मदद की जाएगी। भारत पिछले कुछ महीनों से विभिन्न खेलों में बेहतरीन प्रदर्शन कर रहा है। फुटबॉल में विश्व रैंकिंग में शीर्ष 100 देशों में जगह बनाने में कामयाब हुआ है, कबड्डी में भी 2016 विश्व कप भारत ने ही जीता, हॉकी में निरंतर जीत का सिलसिला जारी है और गत वर्ष पुरुष एवं महिला टीम ने एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी में विजय प्राप्त की। 
खेल मंत्रालय भी विभिन्न कार्यक्रमों के जरिये युवाओं को खेल से जोड़ने का काम कर रहा है, चाहे स्लम युवा दौड़ हो या खेलो इंडिया। गोयल का कहना है कि लगातार खेलों के कार्यक्रम देशभर में चलाये जाने से ही स्पोर्ट्स कल्चर की सृष्टि संभव है, जिससे प्रतिभाशाली खिलाड़ियों को खोजा जा सके और उन्हें भविष्य के लिए तैयार कर बेहतरीन खिलाड़ी बनाया जाए।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS