ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
खेल
महिला खिलाड़ियों का अपना अलग वर्चस्व: मिताली
By Deshwani | Publish Date: 23/6/2017 4:19:52 PM
महिला खिलाड़ियों का अपना अलग वर्चस्व: मिताली

 लंदन, (हि.स.)। भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज ने कहा कि महिला खिलाड़ियों की तुलना पुरुष खिलाड़ियों से न की जाए। उन्होंने कहा कि महिला खिलाड़ियों का अपना अलग वर्चस्व है। मिताली ने कहा, “हमारी और उनकी लोकप्रियता में बहुत अंतर है, क्योंकि हमारे मैच नियमित रूप से टेलीविजन पर नहीं दिखाए जाते। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने अब एक प्रयास कर पिछले दो घरेलू सीरीज को प्रसारित किया था। इससे काफी सुधार हुआ है, लेकिन अभी हमें अपनी असली पहचान हासिल करने के लिए काफी कुछ करना है।”

उल्लेखनीय है कि मिताली की टीम शनिवार से महिला विश्व कप टूर्नामेंट का आगाज करेगी। महिला क्रिकेट विश्व कप में भारतीय टीम का सामना 24 जून को इंग्लैंड से डर्बी के काउंटी ग्राउंड पर होगा। यहां आयोजित एक समारोह में शामिल मिताली से जब भारत और पाकिस्तान की टीमों में से उनके पसंदीदा खिलाड़ी के बारे में पूछा गया, तो उन्होंने पत्रकार को करारा जवाब दिया।
मिताली ने कहा, “क्या आप पुरुष क्रिकेट खिलाड़ियों से भी यही सवाल करते हैं? क्या आप उनसे पूछते हैं कि महिला क्रिकेट खिलाड़ियों में से उनकी पसंदीदा कौन हैं? मुझसे हमेशा यह सवाल किया जाता है। आपको पुरुष क्रिकेट खिलाड़ियों से भी ऐसा ही सवाल करना चाहिए।”
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS