ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
खेल
जीत के साथ अभियान का आगाज करना चाहेगी भारतीय टीम
By Deshwani | Publish Date: 23/6/2017 4:18:08 PM
जीत के साथ अभियान का आगाज करना चाहेगी भारतीय टीम

 नई दिल्ली, (हि.स.)। मिताली राज की कप्तानी में भारतीय टीम शनिवार को आईसीसी महिला क्रिकेट विश्व कप में अपने अभियान की शुरुआत खिताब के प्रबल दावेदार और मेजबान इंग्लैंड के खिलाफ करेगी। मिताली राज की अगुवाई वाली टीम इंग्लैंड के खिलाफ भी ऐसा प्रदर्शन बरकरार रखकर जीत के साथ अपने अभियान का आगाज करने के लिए प्रतिबद्ध है।

भारत अभी तक कभी विश्व कप नहीं जीत पाया है। उसने इस बार क्वालीफायर के जरिए टूर्नामेंट में भाग लेने वाली आठ टीमों में अपना नाम लिखवाया। भारत ने अगर पाकिस्तान के खिलाफ तीन मैच खेले होते तो वह विश्व कप 2017 के लिए सीधे क्वालीफाई कर लेता, लेकिन अपने चिर प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ आईसीसी महिला चैंपियनशिप के मैच नहीं खेलने के कारण उसे छह अंक गंवाने पड़े थे।
मिताली के रूप में भारत के पास सबसे अनुभवी खिलाड़ी है जो हाल में 100 वनडे में अपनी टीम की अगुवाई करने वाली दुनिया की तीसरी खिलाड़ी बनी थी। उन्होंने लगातार छह मैचों में अर्धशतक जमाए और अपनी इस फार्म को वह यहां भी बरकरार रखना चाहेंगी। उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ विश्व कप अभ्यास मैच में भी 85 रन की पारी खेली थी जिसमें भारत ने 109 रन से जीत दर्ज की थी।मिताली के पास इस टूर्नामेंट के दौरान व्यक्तिगत उपलब्धि हासिल करने का भी मौका रहेगा। उन्हें महिला वनडे में सर्वाधिक रन के चार्लोट एडवडर्स का रिकॉर्ड तोडऩे के लिए केवल 212 रन की दरकार है।
अनुभवी सराह टेलर ने लंबा विश्राम लेने के बाद वापसी की है। उनके अलावा इंग्लैंड के पास कप्तान हीथर नाइट, कैथरीन ब्रंट, लौरा मार्श और अन्या श्रबसोले के रूप में अच्छी अनुभवी खिलाड़ी हैं। लारेन विनफील्ड और टैमी ब्यूमोंट टीम को अच्छी शुरुआत दिलाती रही हैं जबकि जेनी गुन के रूप में उसके पास बेहतरीन ऑलराउंडर हैं।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS