ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
खेल
नेशनल केनो स्प्रिंट चैम्पियनशिप में मध्यप्रदेश बना ओवरऑल चैंपियन
By Deshwani | Publish Date: 19/6/2017 11:51:47 AM
नेशनल केनो स्प्रिंट चैम्पियनशिप में मध्यप्रदेश बना ओवरऑल चैंपियन

 भोपाल, (हि.स.)। पंजाब के सुलतानपुर में आयोजित ऑल इंडिया ओपन नेशनल केनो स्प्रिंट चैम्पियनशिप में 33 स्वर्ण, 07 रजत और 01 कांस्य सहित 41 पदकों के साथ मध्य प्रदेश ओवर ऑल चैम्पियन बना। जिसमें मध्य प्रदेश वाटर स्पोर्ट्स अकादमी के खिलाड़ियों द्वारा अर्जित 21 पदकों का योगदान रहा। इसमें 19 स्वर्ण, 01 रजत और 01 कांस्य पदक शामिल हैं।

चैम्पियनशिप में मध्य प्रदेश के ओवर ऑल चैम्पियन बनने पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए प्रदेश की खेल और युवा कल्याण मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने पदक विजेता खिलाड़ियों को बधाई दी है। संचालक खेल और युवा कल्याण उपेन्द्र जैन ने भी खिलाडिय़ों के शानदार प्रदर्शन की सराहना करते हुए हर्ष व्यक्त किया है।

इन खिलाड़ियों ने जीते पदक
प्रतियोगिता के अंतर्गत सीनियर एवं जूनियर बालक एवं बालिका वर्ग के 200 और 500 मीटर रेस में मुकाबले खेले गए। सीनियर पुरुष वर्ग के 500 मीटर सी-4 इवेन्ट में सुमित सोनी तथा महिला वर्ग के सी-2 और सी-4 इवेन्ट में मीरा दास और राजेश्वरी कुशराम ने एक-एक स्वर्ण पदक जीता। इसी वर्ग के के-2 और के-4 इवेन्ट में जीना देवी ने एक-एक स्वर्ण पदक अर्जित किया। इसी तरह जूनियर बालक वर्ग के सी-4 इवेन्ट में सुदर्शन विश्नोई तथा के-4 इवेन्ट में कुलदीप और यशपाल बुन्देला ने स्वर्ण पदक जीता। बालिका वर्ग के सी-1 इवेन्ट में कावेरी ढीमर ने स्वर्ण पदक अर्जित किया। जबकि के-2 इवेन्ट में सुषमा वर्मा ने रजत और के-4 इवेन्ट में सुषमा, ललिता, सविता और आस्था ने कांस्य पदक जीता।
प्रतियोगिता के 200 मीटर सीनियर महिला वर्ग के सी-1 इवेन्ट में मीरा दास, सी-2 में राजेश्वरी, सी-4 में मीरा दास और राजेश्वरी कुशराम तथा के-2 और के-4 में जीना देवी ने स्वर्ण पदक अर्जित किया। पुरुष वर्ग के सी-4 इवेन्ट में सुमित सोनी ने स्वर्ण पदक जीता। जूनियर बालिका वर्ग केसी-1 इवेन्ट में कावेरी ढीमर, के-2 में सुषमा वर्मा, के-4 में सुषमा, ललिता, सविता और आस्था ने स्वर्ण पदक प्राप्त किया। जबकि बालक वर्ग की के-4 स्पर्धा में कुलदीप एवं यशपाल बुन्देला तथा सी-4 में सुदर्शन विश्नोई ने स्वर्ण पदक अर्जित किया।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS