ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
खेल
पाकिस्तान ने जीती चैंपियंस ट्रॉफी, भारत को 180 रन से हराया
By Deshwani | Publish Date: 18/6/2017 10:12:04 PM
पाकिस्तान ने जीती चैंपियंस ट्रॉफी, भारत को 180 रन से हराया

ओवल, (हि.स.) । टूर्नामेंट के शुरुआती चरण में कमजोर मानी जा रही पाकिस्तानी टीम ने भारत को 180 रन से हराकर चैम्पियंस ट्राफी का खिताब जीत लिया है। पाकिस्तान द्वारा दिये गए 339 रनों के जवाब में भारतीय टीम 30.3 ओवरों में मात्र 158 रनों पर सिमट गई। भारत की तरफ केवल हार्दिक पांड्या ही कुछ टिक कर खेल सके। हार्दिक ने 76 रन की धमाकेदार पारी खेली। पाकिस्तान की तरफ से मोहम्मद आमिर और हसन अली ने 3-3,शादाब खान ने 2 और जुनैद खान ने एक विकेट लिया।

भारतीय पारी की तीसरी गेंद पर मोहम्मद आमिर ने रोहित शर्मा (0) को शून्य पर आउट कर दिया। विराट कोहली 05 रन बनाकर आमिर की गेंद पर शादाब खान को कैच थमा गए और पाकिस्तान को मिली दूसरी सफलता। इसके बाद शिखर धवन 21 रन बनाकर मोहम्मद आमिर की गेंद पर विकेटकीपर सरफराज़ अहमद को कैच थमा गए और भारत को लगा तीसरी झटका। इसके बाद युुवराज सिंह भी शादाब खान की गेंद पर 22 रन बनाकर एलबीडब्ल्यू आउट हो गए। युवराज के बाद धौनी भी 4 रन बनाकर हसन अली की गेंद पर इमाद वसीम को कैच थमा गए और भारत की आधी टीम लौटी पवेलियन। केदार जाधव भी 9 रन बनाकर शादाब खान की गेंद पर सरफराज खान को कैच दे बैठे। हार्दिक पांड्या ने 43 गेंद पर 76 रन की धमाकेदार पारी खेली लेकिन फिर वो रन आउट होकर पवेलियन लौट गए। जडेजा 15 रन बनाकर जुनैद खान की गेंद पर बाबर आजम को कैच दे गए।अश्विन 1 रन बनाकर हसन की गेंद पर विकेटकीपर सरफराज़ अहमद को गेंद थमा गए और भारत का नौंवा विकेट गिरा। बुमराह को सरफराज के हाथों कैच कराकर भारतीय पारी का अंत किया।

इससे पहले पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए फखर जमान के बेहतरीन शतक (114) की बदौलत निर्धारित 50 ओवरों में 4 विकेट के नुकसान पर 338 रन बनाये। फखर के अलावा अजहर अली ने 59, बाबर आजम ने 46, मोहम्मद हफीज ने नाबाद 57 और इमाद वसीम ने नाबाद 25 रन बनाये। भारत की तरफ से भारत की तरफ से भुवनेश्वर कुमार, हार्दिक पांड्या और केदार जाधव ने 1-1 विकेट लिया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान की टीम को अजहर अली और फखर जमान ने शानदार ओपनिंग दी। दोनों ने मिलकर पहले विकेट के लिए 138 गेंदों पर 128 रन जोड़े। पाकिस्तान को पहला झटका 22.6 ओवर में लगा, जब अजहर अली (59) एक रिस्की रन लेने की कोशिश में रनआउट हो गए। फखर जमान आउट होने वाले दूसरे बल्लेबाज रहे। 33.1 ओवर में 200 रन के स्कोर पर हार्दिक पंड्या ने जमान (114) को आउट करके दूसरा विकेट गिराया। उनका कैच जडेजा ने लिया। तीसरा विकेट शोएब मलिक (12) के रूप में गिरा। 39.4 ओवर में भुवनेश्वर की गेंद पर उन्हें केदार जाधव ने कैच कर लिया। इस वक्त टीम का स्कोर 247 रन था। चौथा विकेट बाबर आजम का रहा। 42.3 ओवर में केदार जाधव की गेंद पर युवराज सिंह ने उन्हें कैच कर लिया। वे 52 गेंद पर 46 रन बनाकर आउट हुए।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS