ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
खेल
आईसीसी टूर्नामेंट में 7 फाइनल खेलने वाले पहले खिलाड़ी बने युवराज
By Deshwani | Publish Date: 18/6/2017 4:04:54 PM
आईसीसी टूर्नामेंट में 7 फाइनल खेलने वाले पहले खिलाड़ी बने युवराज

 लंदन, (हि.स.)। भारत के बायें हाथ के विस्फोटक बल्लेबाज युवराज सिंह पाकिस्तान के खिलाफ रविवार को आईसीसी चैंपियंस ट्राफी के फाइनल में खेलने के साथ ही आईसीसी टूर्नामेटों में 7 फाइनल खेलने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं। युवराज ने आस्ट्रेलिया के रिकी पोंटिंग और श्रीलंकाई जोड़ी कुमार संगकारा तथा माहेला जयवर्धने को पीछे छोड़ा। पोंटिंग.संगकारा तथा माहेला जयवर्धने ने 6-6 बार आईसीसी टूर्नामेंटों के फाइनल खेले थे। 

चैंपियंस ट्राफी के सेमीफाइनल में उतरकर 300 वनडे खेलने की उपलब्धि हासिल कर चुके युवराज ने अपने करियर की शुरुआत वर्ष 2000 में चैंपियंस ट्राफी से ही की थी। वह इस टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंची भारतीय टीम के सदस्य थे। युवराज वर्ष 2002 में चैंपियंस ट्राफी में संयुक्त रूप से विजेता रही भारतीय टीम में शामिल थे। 

युवराज 2003 विश्वकप के फाइनल में पहुंचकर उपविजेता रही भारतीय टीम में शामिल थे। वर्ष 2007 में पहले टी-20 विश्वकप में भारत को विजेता बनाने में युवराज की अहम भूमिका रही थी। उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ मैच में स्टुअर्ट ब्राड के एक ओवर में छह छक्के मारे थे। 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS