ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
खेल
करो या मरो के मैच में भारत का सामना दक्षिण अफ्रीका से
By Deshwani | Publish Date: 10/6/2017 7:10:50 PM
करो या मरो के मैच में भारत का सामना दक्षिण अफ्रीका से

नई दिल्ली, (हि.स.)। आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के ग्रुप-बी के मुकाबले में करो या मरो के मैच में भारतीय टीम का सामना दक्षिण अफ्रीका से होगा। दोनों ही टीमों के लिए यह मुकाबला क्वार्टर फाइनल की तरह होगा। इसमें जो टीम जीतेगी वह सेमीफाइनल में पहुंच जाएगी। भारत और दक्षिण अफ्रीका दोनों को ही ग्रुप-बी से सेमीफाइनल में पहुंचने का दावेदार माना जा रहा था, लेकिन अब इनमे से एक ही टीम सेमीफाइनल में पहुंच पाएगी। विश्व की नंबर एक टीम दक्षिण अफ्रीका को आठवीं रैंकिंग की टीम पाकिस्तान ने चौंकाया और फिर उसके अगले दिन सातवीं रैंकिंग की टीम श्रीलंका ने नंबर दो टीम भारत को हिला दिया।

भारत और दक्षिण अफ्रीका की पराजय ने इस ग्रुप के समीकरण दिलचस्प बना दिए हैं। अब चारों टीमों के दो-दो अंक हैं और सेमीफाइनल में पहुंचने का फैसला भारत और दक्षिण अफ्रीका तथा पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच निर्णायक जंग से होगा।
भारत ने अपने पहले मुकाबले में पाकिस्तान को 124 रन से हराया था जबकि दक्षिण अफ्रीका ने श्रीलंका को एकतरफा अंदाज में पीटा था। दोनों ही टीमों को अगले मुकाबले में मात झेलनी पड़ गई। भारत ने श्रीलंका के खिलाफ 321 रन का मजबूत स्कोर बनाने के बावजूद गेंदबाजों के लचर प्रदर्शन से इसे गंवा दिया। भारत की फील्डिंग सबसे बेहतर मानी जा रही थी, लेकिन दोनों ही मैचों में खिलाडिय़ों ने कुछ नजदीकी मौके टपकाए, जिसका खामियाजा उसे श्रीलंका से हार के रूप में भुगतना पड़ा। भारतीय खेमे के लिए एक हार के बाद गेंदबाजी अचानक ही चिंता का विषय बन गई है।
जिन गेंदबाजों ने पाकिस्तान के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया वही गेंदबाज श्रीलंकाई बल्लेबाजों के सामने नौसखिए नजर आए। श्रीलंका के खिलाफ सिर्फ भुवनेश्वर कुमार ही एक विकेट चटका सके बाकी किसी भी गेंदबाज को विकेट नहीं मिला। दक्षिण अफ्रीका की मजबूत बल्लेबाजी को देखते हुए भारतीय टीम प्रबंधन को अपनी गेंदबाजी में कुछ परिवर्तन करना पड़ सकता है। संभवत: तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को जसप्रीत बुमराह की जगह उतारा जा सकता है और ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को किसी अन्य तेज गेंदबाज की जगह मिल सकती है। श्रीलंका के खिलाफ जब भारतीय गेंदबाज बेअसर साबित हो रहे थे तो ड्रिंक्स के दौरान अश्विन मैदान पर पहुंचे और कुछ देर तक कप्तान विराट कोहली को कुछ समझाते रहे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS