ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
खेल
अफगानिस्तान ने वेस्टइंडीज को 63 रनों से हराया
By Deshwani | Publish Date: 10/6/2017 5:18:44 PM
अफगानिस्तान ने वेस्टइंडीज को 63 रनों से हराया

सेंट लूसिया, (हि.स.)। अफगानिस्तान ने तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला के पहले मैच में दो बार की विश्व चैम्पियन वेस्टइंडीज को 63 रनों से हरा दिया। अफगानिस्तान की तरफ से राशिद खान ने 18 रन देकर 7 विकेट लिया। 

राशिद खान की कातिलाना गेंदबाजी के दम पर अफगानिस्तान ने अपने 212 रन के स्कोर का सफलतापूर्वक बचाव किया। राशिद का यह गेंदबाजी प्रदर्शन एकदिवसीय इतिहास का चौथा सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। वहीं एक टेस्ट नहीं खेलने वाली टीम के खिलाड़ी का टेस्ट खेलने वाली टीम के खिलाफ सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है।

अफगानिस्तान के कप्तान असगर स्टेनकजाई ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। अफगानिस्तान ने जावेद अहमदी (81), गुलाबदीन नईब (41) और मोहम्मद नबी (27) की पारियों के दम पर 50 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 212 बनाए। जावेद ने 102 गेंदों की अपनी पारी में 8 चौके और दो छक्के लगाए। वेस्टइंडीज की ओर से एश्ले नर्स ने दो और शेनन गैब्रियाल, जेसन होल्डर, कमिंस, और अल्जारी जोसेफ ने एक-एक विकेट लिए।

इसके जवाब में राशिद खान की शानदार गेंदबाजी के सामने वेस्टइंडीज टीम असहाय नजर आई और पूरी टीम 44.4 ओवरों में 149 रन पर ढेर हो गई। उसकी ओर से शाई होप (35), जोसफ (27) और इविन लुईस (21) ही कुछ संघर्ष कर पाए। राशिद खान ने कमाल की गेंदबाजी करते हुए 8.4 ओवर में केवल 18 रन पर सात विकेट लेकर एकदिवसीय इतिहास का चौथा सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया।

एकदिवसीय इतिहास में एक स्पिन गेंदबाज के रूप में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद आफरीदी ने किया था। जिन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ 9 ओवर में सिर्फ 12 रन देकर 7 विकेट लिए थे। वहीं, ऑस्ट्रलिया के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज ग्लैन मैक्ग्रा ने 2003 एकदिवसीय विश्व कप में नामीबिया के खिलाफ 7 ओवर में सिर्फ 15 रन देकर 7 विकेट झटके थे।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS