ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
खेल
फ्रेंच ओपन: फाइनल में आमने-सामने होंगी नडाल और वॉवरिंका
By Deshwani | Publish Date: 10/6/2017 11:45:01 AM
फ्रेंच ओपन: फाइनल में आमने-सामने होंगी नडाल और वॉवरिंका

पैरिस, (हि.स.)| नौ बार के विजेता स्पेन के राफेल नडाल साल के दूसरे ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट फ्रेंच ओपन के पुरुष एकल वर्ग के फाइनल में स्विट्जरलैंड के स्टान वॉवरिंका के खिलाफ खिताबी भिड़ंत करने उतरेंगे। वॉवरिंका ने सर्वोच्च वरीयता प्राप्त ब्रिटेन के ऐंडी मरे को पहले सेमीफाइनल में मात देते हुए फाइनल में प्रवेश किया तो वहीं नडाल ने आस्ट्रिया के डोमिनिक थीम को दूसरे सेमीफाइनल में परास्त कर फाइनल का टिकट कटाया।

नडाल को अपना मुकाबला जीतने में ज्यादा परेशानी नहीं हुई। उन्होंने दो घंटे सात मिनट तक चले मुकाबले में थीम को 6-3, 6-4, 6-0 से मात दी। वहीं, वॉवरिंका ने कड़े और पांच सेट तक चलने वाले इस मैराथन मुकाबले में मरे को 6-7 (6-8), 6-3, 5-7, 7-6 (7-3), 6-1 से मात देते हुए फाइनल में प्रवेश किया है।

चार घंटे तक चले मुकाबले में दोनों खिलाड़ियों के बीच कड़ी प्रतिस्पर्धा देखी गई। पहला सेट मरे ने अपने नाम किया। लेकिन, स्विट्जरलैंड के खिलाड़ी ने अगले सेट में वापसी की। तीसरा सेट जीत मरे ने मैच में रोमांच ला दिया। लेकिन, वह आखिरी के दो सेट नहीं जीत पाए। इन दोनों सेटों में वॉवरिंका ने मरे को पछाड़ते हुए फाइनल में प्रवेश किया।

मरे इस मैच में एक ही ऐस लगा पाए जबकि वॉवंरिका ने छह ऐस मारे। विनर्स के मामले में भी वॉवरिंका आगे रहे। उन्होंने 87 विनर्स मारे, जबकि ब्रिटिश खिलाड़ी ने 36 विनर्स लगाए। वॉवरिंका के हिस्से 14 ब्रेक पॉइंट आए जिसमें से उन्होंने नौ को अपने पक्ष में तब्दील किया। मरे ने 12 ब्रेक पॉइंट में से पांच अपने नाम किए। फाइनल में वॉवरिंका का सामना स्पेन के राफेल नडाल और आस्ट्रिया के डोमिनिक थीम के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल मैच के विजेता से होगा।

 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS