ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
खेल
चैम्पियंस ट्रॉफी: पाकिस्तान ने दक्षिण अफ्रीका को 19 रन से हराया
By Deshwani | Publish Date: 8/6/2017 1:19:46 PM
चैम्पियंस ट्रॉफी: पाकिस्तान ने दक्षिण अफ्रीका को 19 रन से हराया

 बर्मिंघम,  (हि.स.)। पाकिस्तान ने बारिश से बाधित मैच में दक्षिण अफ्रीका को डकवर्थ लुइस नियम की मदद से 19 रनों से हराकर चैम्पियंस ट्राफी के सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदों को कायम रखा है। जीत के लिए 220 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान ने 27 ओवरों में तीन विकेट पर 119 रन बना लिए थे जब बारिश के कारण मैच रोकना पड़ा। शोएब मलिक 16 और बाबर आजम 31 रन बनाकर क्रीज पर थे। पाकिस्तान को टूर्नामेंट में बने रहने के लिए यह मैच जीतना जरूरी था। 

इससे पहले दक्षिण अफ्रीकी टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए आठ विकेट पर 219 रन ही बना सकी थी। भारत से शर्मनाक हार के बाद पाकिस्तानी गेंदबाजों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया। दक्षिण अफ्रीका ने धीमे विकेट पर टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया। स्पिनरों ने दक्षिण अफ्रीका के तीन शुरुआती विकेट जल्दी ले लिए जिसके बाद तेज गेंदबाजों ने अपने काम को बखूबी अंजाम दिया। डेविड मिलर (नाबाद 75) और क्रिस मॉरिस (28) अगर सातवें विकेट के लिए 47 रन की साझेदारी नहीं करते तो दक्षिण अफ्रीका 200 रन तक भी नहीं पहुंच पाता। मिलर का वनडे क्रिकेट में यह सबसे धीमा अर्धशतक था। उन्होंने 83 गेंदों में इसे पूरा किया लेकिन उस समय विकेट बचाकर खेलने की जरूरत थी। उनकी 75 रन की पारी में सिर्फ चार चौके थे। कागिसो रबाडा ने भी उनका बखूबी साथ देते हुए आठवें विकेट के लिए 48 रन जोड़े जिसमें रबाडा ने 26 रन का योगदान दिया। दक्षिण अफ्रीका ने एक समय छह विकेट 118 रन पर गंवा दिए थे। 
इसके बाद इन तीनों ने टीम को 200 के पार पहुंचाया। पाकिस्तान के लिए बायें हाथ के स्पिनर इमाद वसीम ने दो और अजहर अली ने तीन विकेट लिए। पाकिस्तानी स्पिनरों ने शुरुआत में काफी प्रभावी प्रदर्शन किया। वसीम ने 20 रन देकर दो और मोहम्मद हफीज ने 51 रन देकर एक विकेट लिया। दोनों ने 15 ओवर के भीतर ही शीर्षक्रम का सफाया कर दिया। नौवें ओवर में आए वसीम ने दूसरी ही गेंद पर पहला विकेट लिया। उन्होंने फार्म में चल रहे हाशिम अमला (16) और खतरनाक बल्लेबाज एबी डी विलियर्स (शून्य) को पैवेलियन भेजा। वनडे क्रिकेट में डी विलियर्स पहली बार खाता खोलने में नाकाम रहे। 
हफीज ने क्विंटन डि कॉक (33) को पगबाधा आउट किया। हफीज और वसीम ने मिलकर 14 ओवर फेंके और दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाजों को खुलकर खेलने नहीं दिया। फॉफ डु प्लेसिस (26) और डेविड मिलर ने रन तेजी से बनाने की कोशिश की लेकिन बड़ी साझेदारी नहीं बना सके। तेज गेंदबाज हसन अली ने अपने स्पेल की दूसरी गेंद पर डु प्लेसिस को आउट किया। उस समय दक्षिण अफ्रीका का स्कोर 22.2 ओवर में चार विकेट पर 90 रन था।
अली ने कुछ ओवर बाद जेपी डुमिनी (8) और वेन परनेल (0) को लगातार दो गेंदों पर आउट किया। डुमिनी ने बाबर आजम को कैच थमाया। 
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS