ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
खेल
जीत से उत्साहित टीम इंडिया का अगला मुकाबला श्रीलंका से
By Deshwani | Publish Date: 7/6/2017 3:26:37 PM
जीत से उत्साहित टीम इंडिया का अगला मुकाबला श्रीलंका से

नई दिल्ली, (हि.स.)। चैम्पियंस ट्रॉफी में भारतीय टीम अपना अगला मैच 8 जून को श्रीलंका के खिलाफ खेलेगी। पाकिस्तान को हराने के बाद भारतीय टीम अपनी पहली जीत के साथ उत्साहित दिख रही है। श्रीलंका के खिलाफ दूसरे मुकाबले के लिए इंडिया टीम को फेवरेट माना जा रहा है। जिसका कारण भी है। श्रीलंका के मुकाबले भारत का पलड़ा कहीं भारी है। इंग्लैंड में दोनों ने एक दूसरे के खिलाफ छह मुकाबले खेले हैं जिसमें पांच मुकाबले भारत ने जीते हैं।
विराट कोहली की अगुवाई में टीम इंडिया की जीत का रिकॉर्ड काफी बेहतर हुआ है। कोहली की कप्तानी में भारत ने श्रीलंका के खिलाफ आठ मुकाबले खेले हैं। जिसमें उसे छह में जीत मिली है और दो में हार। ऐसे में भारतीय टीम हर लिहाज से श्रीलंका से बेहतर दिखाई दे रही है। भारत और श्रीलंका के बीच हुए आखिरी के 10 मुकाबलों को देखें तो टीम इंडिया ने आठ में जीत दर्ज की है और श्रीलंका सिर्फ दो मैच जीतने में कामयाब रहा। 
लेकिन श्रीलंकाई टीम को कमजोर समझने की भूल भारत को नहीं करना चाहिए। जिसका कारण है कि उसके कप्तान एंजिलो मैथ्यूज पूरी तरह फिट हो चुके हैं और इस मैच से उनकी वापसी हो रही है। मैथ्यूज का रिकॉर्ड भारत के खिलाफ काफी बेहतर रहा है और कप्तान की वापसी टीम के मनोबल को भी उंचा करेगी। टीम में ज्यादा बदलाव होने की उम्मीद नहीं है। पिछले मैच की टीम ही भारत के खिलाफ उतर सकती है। हालांकि उपुल थरंगा की कमी टीम को जरूर खलेगी, जिन्होंने पिछले मैच में हाफ सेन्चुरी लगाई थी और टीम को बढ़िया ओपनिंग दी थी।
फिलहाल ये समय तय करेगा कि कल के मैच में जीत किसकी होती है। लेकिन अब तक के आंकड़े ने कोहली ब्रिगेड को जीत का रास्ता दिखा दिया है। अगर सब कुछ ठीक होता है और मैच भारत के पक्ष में जाता है तो भारत के लिए सेमीफाइनल में पहुंचने की राह कुछ आसान जरूर हो जाएगी। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS