ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
खेल
द. अफ्रीका ने लांच की अपनी पहली ‘टी-20 ग्लोबल लीग’
By Deshwani | Publish Date: 1/6/2017 3:21:52 PM
द. अफ्रीका ने लांच की अपनी पहली ‘टी-20 ग्लोबल लीग’

 जोहान्सबर्ग, (हि.स.)। क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) ने अपनी पहली ‘टी-20 ग्लोबल लीग’ गुरुवार को लांच कर दी है। इस लीग में आठ टीमें हिस्सा लेंगी। 

सीएसए के मुख्य कार्यकारी हारून लोर्गट ने कहा कि यह महत्वाकांक्षी टूर्नामेंट इंडियन प्रीमियर लीग जैसी लोकप्रिय प्रतियोगिताओं की टक्कर का होगा। उन्होंने कहा, हम सभी दक्षिण अफ्रीका में क्रिकेट संस्कृति, प्रशंसकों के बारे में जानते हैं और समझते हैं कि यहां किस तरह की प्रतियोगिता की उम्मीद की जा सकती है। यह अन्य टूर्नामेंटों से भले ही आगे नहीं निकले, लेकिन उनकी टक्कर का होगा। लोर्गट ने कहा कि इस साल अक्टूबर में पहले टूर्नामेंट के आयोजन से पूर्व अभी काफी काम किया जाना बाकी है। 
उन्होंने कहा कि पर्यटन अधिकारी इसको लेकर काफी उत्साहित हैं और आठ टीमों को खरीदने के लिये काफी लोगों ने दिलचस्पी दिखाई है। जब हम इनमें से कुछ दावेदारों का नाम घोषित करेंगे तो आप उससे प्रभावित होंगे। 
टी-20 ग्लोबल लीग और उसके लोगो को कल शाम वांडरर्स स्टेडियम में एक भव्य समारोह में जारी किया गया। पहले इसे टी-20 ग्लोबल डेस्टिनेशन लीग नाम दिया गया था, लेकिन बाद में इसे छोटा करके टी-20 ग्लोबल लीग कर दिया गया। लोगो में दक्षिण अफ्रीका को विशेष महत्व देते हुए अफ्रीकी महाद्वीप को दिखाया गया है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS