ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
खेल
द्विपक्षीय सीरीज को लेकर 29 मई को होगी बीसीसीआई और पीसीबी की अहम बैठक
By Deshwani | Publish Date: 26/5/2017 5:18:23 PM
द्विपक्षीय सीरीज को लेकर 29 मई को होगी बीसीसीआई और पीसीबी की अहम बैठक

 नई दिल्ली, (हि.स.)। भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले क्रिकेट मैचों की द्विपक्षीय सीरीज पर छाये संकट के बादल फिलहाल छंटते दिखाई नहीं दे रहे हैं। इसी मामले पर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) 29 मई को दुबई में दोनों देशों के बीच क्रिकेट सीरीज पर हुए समझौते को लेकर मुलाकात करने वाले हैं। जिसमें आने वाले समय में दोनों देशों के बीच सीरीज करवाये जाने पर चर्चा होनी है। लेकिन वार्तमान समय में दोनों देशों के बीच बने राजनीतिक हालातों को देखते हुए वार्ता का सकारात्मक हल निकलना मुश्किल लग रहा है। 

 

दोनों देशों के 2014 में एक समझौता हुआ था जिसके दोनों देशों कों 2015 से 2023 के बीच छह द्विपक्षीय सीरीज खेलनी थी लेकिन ऐसा नहीं हुआ और भारत ने कोई भी सीरीज खेलने से मना कर दिया था। इस महीने की शुरुआत में पीसीबी ने बीसीसीआई को नोटिस भेजा था और नहीं हुई सीरीज के लिए हर्जाना मांगा था। 

 

वेबसाइट ईएसपीएन क्रिकइंफो ने चौधरी के हवाले से लिखा है, 'हम खेलने को प्रतिबद्ध हैं, लेकिन हमारा रुख नहीं बदलेगा। सीरीज भारतीय सरकार की इजाजत के बिना नहीं हो सकती। जब पीसीबी ने हमें पत्र भेजा, उसके बाद हमने भारत सरकार को लिखा। हमें उनके जवाब का इंतजार है। मेरा मानना है कि बातचीत जारी रहनी चाहिए, इसलिए हम बैठक कर रहे हैं।' 

 

हालांकि बावजूद इसके 1 जून से शुरु हो रही चैंपियंस ट्रॉफी में भारत पहला मैच 4 जून को अपनी चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से खेलेगा। पिछले साल के खिताब की विजेता रही टीम इंडिया पर अपना खिताब बचाकर रखने की अहम जिम्मेदारी होगी।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS