बिहार
बिहार : सीवान में चाची और गोपालगंज में सौतेली मां ने खेला तेजाबी खेल, बेटी समेत तीन झुलसीं
By Deshwani | Publish Date: 16/3/2017 11:55:21 AM
बिहार : सीवान में चाची और गोपालगंज में सौतेली मां ने खेला तेजाबी खेल, बेटी समेत तीन झुलसीं

सीवान : बिहार के सीवान और गोपालगंज में दो अलग-अलग जगहों से एसिड फेंक कर जख्मी किये जाने का सनसनीखेज मामला प्रकाश में आया है. जिससे एक बेटी समेत दो महिलाओं के झुलसने की खबर है। सीवान नगर थाने के बबुनिया रोड स्टेशन मोड़ के समीप बुधवार की सुबह साढ़े सात बजे जहां बच्चों को लेकर दो पक्षों में हुए झगड़े में चाची ने अपनी दो भतीजियों पर तेजाब फेंक दिया. जिससे दोनों महिलाएं गंभीर रूप से झुलस गयीं. वहीं गोपालगंज में एक सौतेली मां ने रिश्ते को तार-तार करते हुए बेटी को बेरहमी से पीटने के बाद चेहरे पर तेजाब फेंक दिया, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गयी।
सीवान : बच्चों को लेकर हुए झगड़े में चाची ने भतीजियों पर फेंका तेजाब
तेजाब से घायल शबाना परवीन (35) व सुलताना परवीन (37) को घरवालों ने उपचार के लिए सदर अस्पताल में भरती कराया। मौके पर पहुंची पुलिस ने आरोपित दोनों महिलाओं को गिरफ्तार कर लिया। नगर थाने में दर्ज एफआइआर में शबाना परवीन ने बताया है कि वह नयीहट्टी वेस्ट बंगाल में रहती है। वह तथा उसकी बड़ी बहन छुट्टी में बबुनिया रोड स्टेशन मोड़ के पास अपने मायके आयी थी। बुधवार की सुबह उसका चार वर्षीय पुत्र खेल रहा था। उसी दौरान कलामुद्दीन के पुत्र ने उसे थप्पड़ मार दिया। इसका विरोध करने पर दोनों तरफ से झगड़ा होने लगा। इसी बीच शाहिदा परवीन और उसकी बहन फरीदा परवीन ने गरम पानी में तेजाब मिला कर दोनों बहनों पर फेंक दिया. इससे दोनों झुलस गयीं।
एफआइआर में कलामुद्दीन, वशिष्ट लालू, इसलाम, शाहिदा व फरीदा को आरोपित किया गया है। पुलिस ने शाहिदा व फरीदा परवीन को गिरफ्तार कर लिया है. इधर, पुलिस ने इरशाद अली की पत्नी शाहिदा परवीन के बयान पर एक अलग एफआइआर की है। इसमें उसने आरोप लगाया है कि वह अपने बच्चे को स्कूल ले जा रही थी। इसी क्रम में शबाना परवीन और उसके घर वाले बिना किसी कारण के गाली देने लगे तथा मारपीट कर घायल कर दिया। नगर इंस्पेक्टर सुबोध कुमार ने बताया कि दोनों पक्षों के मकान का प्रवेश द्वार कॉमन होने के कारण दोनों पक्षों में अकसर विवाद होता है। दोनों तरफ से एफआइआर दर्ज करायी गयी है। एक पक्ष के दो महिलाओं को गिरफ्तार किया गया है.
पहले भी दो छात्राओं पर फेंका गया था तेजाब
हुसैनगंज : सीवान जिले में बुधवार को दो महिलाओं को तेजाब फेंक कर जख्मी किये जाने की कोई नयी घटना नहीं है. इसके पहले हसैनगंज थाने के हरिहांस और सिधवल गांव में मनचलों ने दो लड़कियों पर तेजाब फेंक कर जख्मी कर दिया गया था। पहली घटना हरिहांस गांव में 26 सितंबर को हुई थी। गांव की रहने वाली तुबा तबसुम प्रात: सावा पांच बजे कोचिंग पढ़ने जा रही थी। उसी दौरान मनचलों ने छात्रा के चेहेरे पर तेजाब फेंक कर जख्मी कर दिया। छात्रा इतनी बुरी जख्मी हो गयी कि उसका चेहरा पूरी तरह खराब हो गया।
इस मामले में मनीष कुमार, आरीफ इरशाद, गुलाम अहमद व दानिश को आरोपित कर एफआइआर दर्ज की गयी थी। इस घटना के बाद इसी थाने के हुसैनगंज थाने के सिधवल गांव में 05 मई 2015 को मनचलों ने एक लड़की पर तेजाब फेंक कर जख्मी कर दिया था। इस मामले में गांव के ही ध्रव राम,अजीत राम,अमन राम व रवि कुमार को आरोपित किया गया था।
गोपालगंज : सौतेली मां ने बेटी के चेहरे पर फेंका तेजाब, सीजेएम कोर्ट में मामला दर्ज
गोपालगंज : मां जैसे पवित्र शब्द को एक मां ने कलंकित कर दिया। उसने रिश्ते को तार-तार करते हुए बेटी को बेरहमी से पीटने के बाद चेहरे पर तेजाब फेंक दिया, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गयी। इलाज के लिए बरौली अस्पताल ले जाया गया। इस मामले में पुलिस ने भी बेटियों का साथ नहीं दिया. अंत में सीजेएम कोर्ट में पीड़ित बेटी ने अपनी सौतेली मां और पिता के खिलाफ मुकदमा दाखिल कर न्याय की अपील की है। 
मामला बरौली थाना क्षेत्र के देवापुर गांव का है, जहां के नेशारुद्दीन अंसारी ने अपनी पहली पत्नी को छोड़ दिया है। दूसरी पत्नी फातमा बीबी के साथ रहते हैं। पहली पत्नी की बेटी रानी खातून और उसकी बहने अपने पिता के साथ रहती हैं। इस बीच सौतेली मां फातमा ने बेटियों को लगातार प्रताड़ित करती आ रही थी. इस बीच रोटी कच्चा बनाने का आरोप लगा कर रानी खातून को बेरहमी से पीटा. इससे भी जी नहीं भरा, तो उसके चेहरे पर तेजाब फेंक दिया, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गयी।
घायल को बरौली अस्पताल में इलाज के लिए भरती कराया गया, जहां बयान दर्ज होने के बाद भी पुलिस ने कार्रवाई करने से इनकार कर दिया. बुधवार को सीजेएम रामअवध प्रसाद के कोर्ट में मुकदमा दाखिल किया गया. कोर्ट ने मामले की गंभीरता को देखते हुए सुनवाई के लिए अगली तिथि मुकर्रर की है।
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS