बिहार
अपराधियों के ताडंव से दहला सीवान, तीन की हत्या
By Deshwani | Publish Date: 7/2/2017 3:22:36 PM
अपराधियों के ताडंव से दहला सीवान, तीन की हत्या

सीवान/पटना,(हि.स.)। बिहार के सीवान जिले में सोमवार की देर शाम से लेकर मंगलवार की सुबह तक अपराधियों ने तीन लोगों को मौत के घाट उतार दिया । इस दौरान रघुनाथपुर प्रखंड के अमवारी गांव के चिमनी के समीप जहां एक शिक्षक की गोली मारकर हत्या कर दी गई, वहीं मंगलवार की सुबह करीब नौ बजे दरौंदा में पूर्व मुखिया और उसके भाई को अपराधियों ने गोलियों से छलनी कर दिया । पूर्व मुखिया की मौत हो गई, जबकि सीवान ले जाने के क्रम में उनके चचेरे भाई ने दम तोड़ दिया ।

 पुलिस सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार रघुनाथपुर थाने के अमवारी गांव के चिमनी के समीप सोमवार की रात करीब साढ़े सात बजे हाई स्कूल के शिक्षक राजेन्द्र राम की हत्या कर दी गई। शिक्षक सीवान से शाम को अपने घर लौट रहे थे । मंगलवार को उन्हें अपनी पत्नी को मायके भेजना था। इसी क्रम में अपराधियों ने शिक्षक को गोली मार दी । शिक्षक के सिर में सटाकर गोली मारी गई है। पुलिस ने घटनास्थल से दो खोखा बरामद किया है । इस बीच शिक्षक की मौत से आक्रोशित लोगों ने मंगलवार को आदमपुर गांव में सड़क जाम कर दिया । इस दौरान उनकी पत्नी को सरकारी नौकरी व बीस लाख रुपये मुआवजा देने की मांग कर रहे हैं । दूसरी घटना में हसनपुरा प्रखंड के पकड़ी पंचायत के डिब्बी गांव के 45 वर्षीय पूर्व मुखिया हरेन्द्र यादव मंगलवार की सुबह करीब नौ बजे जदयू के एमएलसी शिवप्रसन्न यादव के घर हड़साटाली उनसे मिलने आ रहे थे।

इसी दौरान गांव के बगल में प्राथमिक विद्यालय के पास अपराधियों ने उन्हें घेरकर गोली मार दी । ग्रामीणों के अनुसार दो बाइक पर छह अपराधी सवार थे । अपराधियों ने उनकी बाइक को आगे-पीछे से घेर लिया । मुखिया ने बाइक से उतर कर भागने का प्रयास किया लेकिन तबतक अपराधी गोली चलाने लगे । पूर्व मुखिया के सिर में एक गोली लगी जबकि दूसरा सीना में । बाइक पर मुखिया के पीछे बैठे उनके चचेरे भाई अजय यादव को भी अपराधियों ने गोली मार दी । घायल अजय यादव की सीवान इलाज कराने ले जाने के क्रम में मौत हो गई । इधर पूर्व मुखिया की हत्या के विरोध में लोगों ने पुलिस पर पथराव किया। इसमें एमएलसी शिव प्रसन्न यादव व उनके बेटे शैलेन्द्र यादव घायल हो गये । एक अन्य घटना में लकड़ीनबीगंज के भोपतुपर के मुखिया के पति मैनेजर पंडित को भी सोमवार की देर शाम अपराधियों ने गोली मार दी। गंभीर रुप से घायल मैनेजर पंड़ित को पटना के पारस अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 

COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS