ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिहार
दहेज की राशि को लेकर बराती-घराती के बीच मारपीट, दो घायल
By Deshwani | Publish Date: 29/4/2017 5:18:09 PM
दहेज की राशि को लेकर बराती-घराती के बीच मारपीट, दो घायल

सहरसा। जिले के बिहरा थाना के बिजलपुर पंचायत के कटैया गांव में गत शुक्रवार की रात दहेज़ की बकाया रकम पूरी नहीं करने पर मंडप पर बैठे दुल्हा को बारातियों ने उठाकर शादी करने से इंकार कर दिया। इसी विवाद में दोनों पक्षों के बीच जमकर मारपीट की घटना हुयी जिसमें बाराती जख्मी हो गए। दोनों को इलाज़ के लिए सदर अस्पताल सहरसा में भर्ती कराया गया है।

घटना के संबंध में बताया गया है कि बिहरा थाना के पंचगछिया निवासी राजेंद्र शर्मा के पुत्र राहुल कुमार की शादी कटैया निवासी सुरेंद्र शर्मा की पुत्री से तय हुई थी। दहेज़ के रूप में तय राशि में से दो लाख रूपये बकाया रह गया था । लड़की के पिता ने दरवाजे पर बारात आने के साथ ही बकाया रूपये भुगतान कर देने का वादा किया था । शुक्रवार की रात बाराती के साथ दुल्हा शादी करने पहुंचे । दुल्हा को मंडप पर बैठाकर शादी रस्म की तैयारी चल रही थी । इसी बीच दुल्हा के पिता ने लड़की के पिता से बाकी रूपये की मांग की । लड़की के पिता ने हाथ जोड़कर रुपये की व्यवस्था नहीं होने की बात कहकर बाद में देने का वादा किया। इतना सुनते ही लड़का के पिता व समर्थक आग बबूला हो गए । भद्दी-भद्दी गाली देने के साथ लड़का को मंडप से उठाकर ले गए और कहा कि शादी अब नहीं करेंगे। 
लड़की पक्ष के लोगों ने इसे अपनी गलती मानते हुए काफी गिड़गिड़ाया, लेकिन लड़का पक्ष मानने को तैयार नहीं हुए । इसी बात को लेकर दोनों पक्षों में वाद विवाद बढ़ कर मारपीट हो गई । बाराती पक्ष के लोगों ने जमकर बवाल काटना शुरू कर दिया । बाराती के स्वागत में दरवाजे पर लगे करीब 12 टेबुल एवं 200 कुर्सी को बाराती पक्ष के लोगों ने तोड़कर तहस नहस कर दिया । इतना ही नहीं, बाराती के लिए बनाये गए भोजन को भी बर्बाद कर दिया। बस क्या था । इसी आक्रोश में लड़की पक्ष के लोगों ने बारातियों को पीटना शुरू कर दिया। इसके कारण बारातियों में भगदड़ मच गई । सभी इधर-उधर भागने लगे । इस घटना में बाराती पक्ष के दो लोग अनिल शर्मा व सुनील शर्मा घायल हो गए । वहीं, डर से दुल्हा सहित सभी बाराती भाग गए। लड़की के पिता सुरेंद्र शर्मा ने बिहरा थाना में आवेदन देकर बारातियों पर सामान बर्बाद करने , जेवरात लूटने का आरोप लगा कर अपनी बेटी की शादी कराने की गुहार लगाई है।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS