साहेबगंज
तिरहुत तटबंध पर रह रहे बाढ़ पीड़ितों की नहीं हो रही घर वापसी
By Deshwani | Publish Date: 20/8/2017 12:36:33 PM
तिरहुत तटबंध पर रह रहे बाढ़ पीड़ितों की नहीं हो रही घर वापसी

साहेबगंज, (हि.स.)। गंडक नदी में बाढ़ के पानी का जलस्तर दो दिनों से करीब दो फीट कम होने के बावजूद राहत कैम्पों और तिरहुत तटबन्ध पर रह रहे बाढ़ पीड़ित घर वापस नही लौटे हैं । सिर्फ बंगरा निजामत पंचायत के वार्ड एक में रहने वाले पक्का मकान वाले एक दो परिवार के सदस्य से इमली डाला तटबन्ध से नाव द्वारा वापस दियारा में घर वापस लौटते दिखे ।
जलस्तर कम होने को देखते हुए पीएचसी प्रभारी डॉ यूपी सिंह ने सात पंचायतों में 14 जगह स्वास्थ्य शिविर लगाया है । जहां चिकित्सक ,स्वस्थ्यकर्मी और एएनएम की तैनाती की गई है | डॉ सिंह सभी कैम्पो पर जाकर चिकित्सा सेवा का निरीक्षण कर रहे हैं । एनडीआरएफ की टीम के साथ नाव पर डॉ गणेश कुमार गौतम ,ड्रेसर मनोज कुमार ने तटबन्ध के अंदर दियारा इलाके में बाढ़ के बीच घरों में रह रहे 35 बाढ़ पीड़ितों का इलाज किया । वही डॉ एसएस कुमार ,डॉ लाल बहादुर शास्त्री ,डॉ इकरामुद्दीन,डॉ नरेश कुमार ,डॉ ए रहमान सहित अन्य चिकित्सक भी बाढ़ प्रभावित कैम्प में रोगियों की जांच में लगे है ,स्वास्थ्य कैम्पो में अब तक 1300 मरीजो की जांच कर दवा दी जा चुकी है ।
मरीजो को देने के लिए कैम्प पर 'पॉविडन आयोडीन ,हेलोजन गोली ,मेट्रोनिडाजोल ,एलवेंडाजोल ,डाइक्लोमिन ,सिलभेज मलहम ,अमोक्सिसिलिंग ,पारा सिटामोल ,जिंक और ब्लीचिंग पाउडर उपलब्ध है । साथ ही ओआरएस पाउडर भी उपलब्ध कराया गया है|
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS