ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
झारखंड
जांच रिपोर्ट सार्वजनिक की जाए : सरयू राय
By Deshwani | Publish Date: 12/6/2017 5:12:15 PM
जांच रिपोर्ट सार्वजनिक की जाए : सरयू राय

रांची, (हि.स.)। संसदीय कार्य और खाद्य आपूर्ति मंत्री सरयू राय ने मुख्यमंत्री को एक पत्र लिखकर जमशेदपुर और आसपास के क्षेत्रों में बीते दिनों हुई हत्याओं और इसकी प्रतिक्रिया में मानगो में हुए उपद्रव की जांच रिपोर्ट सार्वजनिक करने की मांग की है। साथ ही उन्होंने मुख्यमंत्री को सुझाव दिया है कि बेहतर होगा यदि यह जांच रिपोर्ट अनुलग्नकों सहित सरकार की वेबसाइट पर सार्वजनिक कर दी जाये ताकि घटनाक्रम के प्रत्यक्षदर्शी भी इस संबंध में अपना सुझाव दे सकें। मुख्यमंत्री से जांच रिपोर्ट की प्रति उपलब्ध कराने का निर्देश सम्बंधित पदाधिकारी को देने का आग्रह करते हुए जमशेदपुर पश्चिम के विधायक राय ने कहा कि इन घटनाओं की जांच कोल्हान कमिश्नर और कोल्हान डीआईजी द्वारा की गई थी, जिसके बाद जांच प्रतिवेदन के आलोक में सरायकेला-खरसांवा के डीसी और एसपी के निलंबन तथा कतिपय अन्य अधिकारियों की स्थानांतरण की त्वरित कार्यवाही सरकार द्वारा की गई थी। 

राय ने कहा है कि जमशेदपुर पश्चिम का जनप्रतिनिधि होने और अपने विधानसभा क्षेत्र के मानगो में प्रतिक्रिया में घटित घटना और पूर्व में घट चुकी ऐसी कतिपय घटनाओं के विभिन्न आयामों की प्रत्यक्ष-अप्रत्यक्ष जानकारी एवं अनुभव रखने के कारण उनकी स्वभाविक रुचि एवं उत्सुकता इस जांच रिपोर्ट के तथ्यों और अनुशंसाओं के संबंध में जानने की है। राय ने मुख्यमंत्री को लिखा है कि मैंने जांच रिपोर्ट नहीं देखा है इसलिए इसकी अनुशंसाओं से अवगत नहीं हूं। मुझे उम्मीद थी कि घटनाक्रम जमशेदपुर और इसके आसपास का होने के कारण कार्रवाई के पूर्व आप जांच रिपोर्ट के निष्कर्षों से मुझे भी अवगत कराएंगे और घटना के विभिन्न पहलुओं के बारे में मुझसे भी जानकारी लेने की पहल करेंगे। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS