ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
झारखंड
मुख्यमंत्री ने किया 18 परियोजनाओं का शिलान्यास
By Deshwani | Publish Date: 18/5/2017 6:00:48 PM
मुख्यमंत्री ने किया 18 परियोजनाओं का शिलान्यास

रांची। मोमेंटम झारखंड ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के तीन माह बाद राज्य सरकार ने गुरुवार को 18 कंपनियों का शिलान्यास और तीन कंपनियों का शुभारंभ किया। मुख्यमंत्री रघुवर दास ने गुरुवार को खेलगांव से झारखंड के नवनिर्माण की नींव रखी। इससे 710 करोड़ का निवेश और करीब 21,184 हजार लोगों को प्रत्यक्ष रोजगार सुनिश्चित हुआ। तीन परियोजनाओं बैद्यनाथ वेयरहाउसिंग नगड़ी रांची में 10 करोड़, यदादरी वेयरहाउसिंग, ख़ासिझारिया बोकारो में 13 करोड़ और वेंकट अन्नपूर्णा वेयरहाउसिंग गुमला में 7.5 करोड़ की लागत से उद्योग की स्थापना हो चुकी है जिसका उद्घाटन मुख्यमंत्री रघुवर दास ने किया। इन परियोजनाओं से 30 करोड़ का निवेश और 160 लोगों को रोजगार उपलब्ध हो रहा है। 

इस अवसर पर 18 परियोजनाओं का भी शिलान्यास हुआ। इनमें ओरिएंट क्राफ्ट लिमिटेड गारमेंट्स उद्योग और इससे संबंधित कौशल विकास केंद्र की स्थापना करेगी। इसमें कुल 200 करोड़ का निवेश और 15 हजार लोगों को रोजगार प्राप्त होगा। प्रेम फुटवियर 5 करोड़ का निवेश कर उद्योग की स्थापना करेगी जिससे 100 लोगों को रोजगार मिलेगा। दवा निर्माण करने वाली साव फार्मा 21 करोड़ की लागत से देवघर में उद्योग की स्थापना करेगी, इससे 100 से अधिक लोगों को रोजगार उपलब्ध होगा। मेडीकैन्ट सुपर स्पेशियलिटी 300 बेड वाले हॉस्पिटल का निर्माण 100 करोड़ की लागत से बोकारो में कर रहा है, जिससे 1000 लोगों को रोजगार प्राप्त होगा। चार्जटेक एनर्जी एलएलपी बैटरी उद्योग की स्थापना 3.5 करोड़ का निवेश कर 54 लोगों को रोजगार प्रदान करेगा। 
मैट्रिक्स क्लोथिंग रांची में वस्त्र उद्योग की स्थापना 60 करोड़ की लागत से करेगी और 1000 लोग प्रत्यक्ष रोजगार से आच्छादित होंगे। त्रिवेणी एपरेल एंड टेक्सटाइल प्राइवेट लिमिटेड भी वस्त्र उद्योग की स्थापना 26 करोड़ की लागत से कर 1000 लोगों को रोजगार प्रदान करेगी। एस के एफ मैन्युफैक्चरर लोहरदगा में वस्त्र उद्योग की स्थापना 3 करोड़ की लागत से करेगी और 150 लोगों को रोजगार से जोड़ेगी। कावेरी एग्री वेयरहाउसिंग रांची के नगड़ी में 30 करोड़ की लागत से शीत गृह का निर्माण करेगी, जिससे 50 लोगों को सीधे रोजगार प्राप्त होगा। अमित आयल प्राइवेट लिमिटेड तेल और पशु चारा निर्माण के लिए 129 करोड़ का निवेश कर 171 लोगों को रोजगार प्रदान करेगा। जालान फूड प्रोडक्ट्स फ़ूड प्रोसेसिंग यूनिट की स्थापना 4.56 करोड़ की लागत से कर 32 लोगों को रोजगार प्रदान करेगा।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS