ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
झारखंड
पीजी छात्र संघ ने दिया धरना
By Deshwani | Publish Date: 16/5/2017 5:04:38 PM
पीजी छात्र संघ ने दिया धरना

रांची। केंद्रीय पुस्तकालय को 24 घंटे और सातों दिन खोलने की मांग को लेकर मंगलवार को झारखंड छात्र मोर्चा (जेसीएम) के तत्वधान में रांची विश्वविद्यालय पीजी छात्र संघ की ओर से एक दिवसीय धरना दिया गया। केंद्रीय पुस्तकालय परिसर में धरने का नेतृत्व पीजी छात्र संघ के अध्यक्ष तनुज खत्री ने किया। तनुज खत्री ने कहा कि छात्र संघ चुनाव के पूर्व ही उन्होंने लाइब्रेरी को 24 घंटे और सातों दिन खोलने का वादा किया था। इसे लेकर कई बार विवि प्रबंधन से वार्ता भी की गयी, लेकिन अभी तक इस दिशा में कोई पहल नहीं की गयी, इसलिए आज धरना दिया जा रहा है। 

उन्होंने कहा कि अगर लाइब्रेरी 24 घंटे खुला रहेगा, तो जॉब करने वाले छात्रों को पढ़ाई करने में आसानी होगी। रांची विश्वविद्यालय 24x7 लाइब्रेरी पर अपनी मंशा साफ़ करे और हमें लिखित में बताये की किस तारीख से चौबीस घंटे खुलेगी। उन्होंने कहा कि लाइब्रेरी के 24 घंटे खुलने से झारखंड के गरीब आदिवासी छात्रों को सीधा लाभ होगा। वैसे छात्र जो अपने जीवकोपार्जन के लिए दिन में नौकरी करते हैं और रात्रि में पढ़ाई करना चाहते हैं। उन्हें लाभ होगा व अपनी पढ़ाई पूरी कर पाएंगे और इस सुविधा से रांची विवि का गौरव भी बढ़ेगा। धरना-प्रदर्शन में संतोष तिग्गा, अमरजीत सिन्हा, अजित विश्वकर्मा, अमिताभ कुमार, विवेक यादव, गोविंद शर्मा सहित अन्य लोग शामिल थे। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS