ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
झारखंड
रघुवर ने नीतीश को लिखा पत्र
By Deshwani | Publish Date: 29/4/2017 6:08:53 PM
रघुवर ने नीतीश को लिखा पत्र

रांची। मुख्यमंत्री रघुवर दास ने पटना स्थित अलबर्ट एक्का, पीवीसी मेमोरियल कॉम्पलेक्स के पुननिर्माण में सहयोग के लिए बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को पत्र लिखा है। सेना के रिटायर्ड कर्नल वीके सिंह ने इस विषय को मुख्यमंत्री के संज्ञान में लाया था। उन्होंने मुख्यमंत्री से कहा कि भारत और पाकिस्तान के बीच वर्ष 1971 के युद्ध में अमर शहीद परमवीर चक्र प्राप्त अलबर्ट एक्का की याद में पटना में इस कॉम्पलेक्स का उद्घाटन तत्कालीन केन्द्रीय वित्त मंत्री और वर्तमान राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी ने वर्ष 1984 में किया था।
 
गौरतलब है कि अविभाजित बिहार के समय पूरे पूर्वी क्षेत्र के लिए परमवीर अलबर्ट एक्का एक मात्र परमवीर चक्र प्राप्त महानायक हुए है। उनका बलिदान देश की एकता और अखंडता के लिए अविस्मरणीय है। परमवीर अलबर्ट एक्का की याद में उक्त भवन का जीर्णोद्वार और नियमित रख-रखाव से देश के प्रति शहीद जवानों को सम्मान मिलेगा। इस भव्य कॉम्पलेक्स के निर्माण से दो राज्यों के बीच आपसी संबंध प्रबल होंगे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS