ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
झारखंड
सीबीएसई स्कूलों में एडमिशन के लिए शुरू हुई जंग
By Deshwani | Publish Date: 29/4/2017 2:43:48 PM
सीबीएसई स्कूलों में एडमिशन के लिए शुरू हुई जंग

रांची। राजधानी के सीबीएसई स्कूलों की कक्षा 11वीं में दाखिले के लिए स्टूडेंट और अभिभावकों की जंग शुरू हो गयी है। हर अभिभावक अपने बच्चे का नामांकन रांची के अच्छे से अच्छे स्कूल में कराने की जद्दोजहद में लगा है। इसके लिए रांची के विभिन्न सीबीएसई स्कूलों की ओर से ली जा रही प्रवेश परीक्षा ने इनकी मुश्किलें और बढ़ा दी है। अच्छे स्कूलों में सीट कम और स्टूडेंट ज्यादा होने से कम्पटिशन और टफ हो गया है। पिछले सप्ताह से रांची के कई स्कूलों में प्रवेश परीक्षा चल रही है। 

मंगलवार को डीपीएस रांची में हुई प्रवेश परीक्षा में विद्यार्थियों ने पीसीएस, पीसीबी और वाणिज्य के लिए किस्मत आजमाई। परीक्षा में कुल 3600 परीक्षार्थी शामिल हुए। जिसमें पीसीएम के लिए 293, पीसीबी के लिए 65 और वाणिज्य के लिए 72 सहित 430 परीक्षार्थियों का चयन किया गया। सोमवार को ऑक्सफोर्ड पब्लिक स्कूल में हुई प्रवेश परीक्षा में 1200 विद्यार्थी शामिल हुए, जिसमें 379 स्टूडेंट का चयन हुआ। इसमें स्कूल प्रबंधन की ओर से पीसीएम के लिए 203, पीसीबी के लिए 99 और वाणिज्य के लिए 77 स्टूडेंट का चयन किया गया है। इस प्रकार बुधवार को जेवीएम श्यामली में प्रवेश परीक्षा हुई। जिन स्कूलों में परीक्षाएं हो चुकी है। उनमें अधिकांश स्कूलों का रिजल्ट जारी कर दिया गया है और एडमिशन के लिए स्कूल प्रबंधन ने तारीख भी जारी कर दी है। 
अभी भी रांची के कई सीबीएसई स्कूलों में परीक्षाएं बाकी है। इसमें डीएवी हेहल, मेटास सेवेंथ डे एडवेंटिस्ट, कैराली, मनन विद्या स्कूल, डीएवी कपिलदेव, डीएवी बरियातू सहित अन्य स्कूलों में भी जल्द ही प्रवेश परीक्षा का आयोजन किया जायेगा। 
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS