ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
झारखंड
हाईटेक हुई ट्रैफिक पुलिस, नियम तोड़ने वालों पर होगी कार्रवाई
By Deshwani | Publish Date: 24/4/2017 12:20:30 PM
हाईटेक हुई ट्रैफिक पुलिस, नियम तोड़ने वालों पर होगी कार्रवाई

रांची, (हि.स)। राजधानी की ट्रैफिक पुलिस अब हाईटेक हो गई है। ट्रैफिक पुलिस के साथ दुर्व्यवहार और रौब दिखाने वालों के लिए अब बड़ी मुसिबत हो सकती है। वह फंस भी सकते हैं, उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई भी की जा सकती है.. क्योंकि ट्रैफिक पुलिस की वर्दी में बटन वाला कैमरा लग गया है।

कैमरे में सभी गतिविधियां न सिर्फ कैद होंगी, बल्कि पलभर में ही सारा फुटेज ट्रैफिक कंट्रोल रूम में चला जाएगा। शहर के 40 यातायात पोस्टों पर 100 बटन कैमरे के साथ ट्रैफिक के जवान और अधिकारी सोमवार से डियूटी करने उतर गए हैं। ट्रैफिक जवान और अफसरों को इसके लिए प्रशिक्षण भी दिया गया है। अब वे अपने मोबाइल से भी कैमरे का संचालन कर लेंगे। बटन कैमरे के बारे में राज्य के पुलिस पदाधिकारियों और जवानों को रांची में प्रशिक्षण दिया जा चुका है।
गौरतलब है कि प्रशिक्षण देने के लिए बटन कैमरा कंपनी के विशेषज्ञ मुंबई से आए थे। ट्रैफिक एसपी यातायात संजय रंजन सिंह ने बताया कि इससे ट्रैफिक पुलिस के कार्यो में भी पारदर्शिता आएगी। अक्सर वाहन चालक और पुलिसकर्मी एक दूसरे पर दुर्व्यवहार और वसूली की शिकायत करते हैं। अब इन कैमरे के जरिए पुलिसकर्मी के व्यवहार और वाहन चालक की गलती तथा चालान की प्रक्रिया में पारदर्शिता आएगी। अब दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगाना आसान नहीं होगा। उन्होंने कहा कि इससे अब ट्रैफिक नियम का कड़ाई से पालन भी कराया जा सकेगा।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS