ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
झारखंड
मंत्री करेंगे किसानों की समस्या का समाधान
By Deshwani | Publish Date: 21/4/2017 11:22:19 AM
मंत्री करेंगे किसानों की समस्या का समाधान

रांची, (हि.स.)। खाद्य आपूर्ति मंत्री सरयू राय राज्य में धान खरीद की समीक्षा करने और धान खरीद प्रक्रिया में आ रही शिकायतों की सुनवाई करने के लिए विभिन्न जिलो का दौरा करेंगे। साथ ही वह किसान पंचायत आयोजित कर किसानों की शिकायतें सुनेंगे और उनका निपटारा करेंगे। यह जानकारी शुक्रवार को मंत्री के निजी सचिव आनंद कुमार ने दी। 

आनंद ने बताया कि राय का जिले दौरा का प्रथम चरण आगामी 23 अप्रैल को देवघर से आरम्भ होगा। 23 अप्रैल को देवघर और गिरिडीह, 25 अप्रैल को सिमडेगा, 26 अप्रैल को गुमला और लोहरदगा, 28 अप्रैल को लातेहार, 29 अप्रैल को नगर ऊंटारी और गढ़वा तथा 30 अप्रैल को मेदिनीनगर में धान खरीद के संबंध में मंत्री किसानों की शिकायतें सुनेंगे। 

आनंद ने बताया कि धान खरीद मे प्राय: सभी जिलों से चावल मिलों, पैक्स, लैम्प्स, सरकारी तंत्र और खरीद एजेंसियों के रवैये के बारे मे गंम्भीर शिकायतें आ रही हैं। धान की खरीद आगामी 30 अप्रैल तक चलने वाली है। मंत्री ने आशंका जताई है, कि सरकार द्वारा तय धान खरीद का लक्ष्य पूरा नहीं हो पाएगा। पिछले साल के बराबर ही खरीद हो जाए तो बड़ी बात होगी। उन्होंने बताया कि धान की पैदावार काफी अच्छी होने और मंत्री के स्तर से निरंतर निर्देश दिए जाने, विज्ञापन के माध्यम से अखबारों में मुख्यमंत्री की अपील जारी होने, मुख्य सचिव द्वारा दो-दो बार वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के माध्यम से समीक्षा उपरांत आदेश दिए जाने के बाद भी धान खरीद मे शिथिलता के लिए कौन जिम्मेदार है। इसकी शिनाख्त करना राय के जिला दौरा का मुख्य उद्देश्य है। किसानों से प्राप्त जानकारियों के आधार पर जिम्मेदारी निर्धारित की जाएगी और जरूरत लगी तो उच्चस्तरीय जांच होगी।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS