ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
झारखंड
कई कोर्स शुरू करने की तैयारी में जुटा रिम्स प्रबंधन
By Deshwani | Publish Date: 14/4/2017 12:34:10 PM
कई कोर्स शुरू करने की तैयारी में जुटा रिम्स प्रबंधन

रांची, (हि.स.)। राज्य के सबसे बड़े अस्पताल रिम्स इन दिनों मरीजों को बेहतर सुविधा देने के लिए गंभीर नजर आ रहा है। मरीजों को कैसे बेहतर योजनाओं का लाभ मिले इसके लिए कई तरह की योजनाएं शुरू की गई हैं।

इसी क्रम में रिम्स ईईजी, ईसीजी सहिटी मेडिकल लेबोरेटरी टेक्नोलॉजी का कोर्स भी शुरू करेगा। इसे लेकर रिम्स तैयारी में जुट गया है। बताया जाता है कि प्रारंभिक स्तर पर कोर्स 20 सीट के साथ शुरू होगा। इसे लेकर रिम्स निदेशक डॉ. बीएल शेरवाल ने विभागाध्यक्षो को इसका खाका तैयार करने को कहा है। ताकि यह कोर्स शुरू हो सके। विभागाध्यक्षों के विचार विमर्श कर इसका खाका तैयार होगा। इसमें कुछ कोर्स शुरू करने की अनुमति शासी परिषद की बैठक में ली गई है, लेकिन बाकी कोर्स शुरू करने की अनुमति रिम्स शासी परिषद की आगामी बैठक में ली जाएगी। 

इस संबंध में शेरवाल ने बताया कि पारा मेडिकल कोर्स शुरू करने के लिए विभागाध्यक्षों से विचार विमर्श किया गया है। इस दौरान उनसे सुझाव भी मांगा गया है। उसी हिसाब से कोर्स शुरू किया जाएगा। बताते चलें कि रिम्स में पारा मेडिकल कोर्स शुरू होने से कई विभागों में पारा मेडिकल स्टाफ की जो कमी है वह दूर होगी। कोर्स के दौरान विभागों में विद्यार्थी प्रशिक्षण भी ले सकेंगे। जिससे उनका उपयोग किया जा सकेगा। कोर्स करने के बाद योग्य विद्यार्थियों का चयन सरकारी अस्पतालों में हो पाएगा। उन्होंने बताया कि रिम्स में शीघ्र शुरू होने वाले सुपर स्पेशलिटी में इन विद्यार्थियों का उपयोग होगा।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS