ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
रांची
कुरमी को अनुसूचित जनजाति में शामिल करने को लेकर महारैली 28 को
By Deshwani | Publish Date: 27/1/2018 7:19:11 PM
कुरमी को अनुसूचित जनजाति में शामिल करने को लेकर महारैली 28 को

रांची (हि.स.)। कुरमी जाति को अनुसूचित जनजाति की सूची में शामिल करने की मांग को लेकर कुरमी विकास मोर्चा का महारैली 28 जनवरी को मोरहाबादी मैदान में आयोजित किया गया है, जिसमें कुरमी समाज के हजारों लोग शामिल होंगे और अपनी आवाज सरकार तक पहुंचाएंगे। यह जानकारी शनिवार को मोरहाबादी मैदान में आयोजित प्रेसवार्ता में मोर्चा के अध्यक्ष शीतल ओहदार ने दी।
शीतल ओहदार ने कहा कि यह महारैली ऐतिहासिक होगी। मोर्चा कुरमी जाति को अनुसूचित जनजाति की सूची में शामिल करने की मांग को लेकर बीते कई दिनों से आंदोलन कर रहा है लेकिन अभी तक सरकार ने इस दिशा में कोई पहल नहीं की है। इसी को लेकर इस महारैली का आयोजन किया गया है।
शीतल ओहदार ने कहा कि महारैली को विफल करने के लिए राज्य सरकार की ओर से तरह तरह के हथकंडे अपनाए जा रहे हैं लेकिन मोर्चा इससे डरने वाली नहीं है। उन्होंने कहा कि महारैली के बाद भी यदि सरकार कुरमी जाति को अनुसूचित जनजाति की सूची में शामिल करने का पहल नहीं करती है, तो आने वाले दिनों में अनिश्चितकालीन आर्थिक नाकेबंदी की जाएगी। प्रेसवार्ता में रूपेश महथा, रूपलाल महतो, राजकुमार महतो आदि उपस्थित रहे।
 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS