ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
रांची
सभी रेल मंडलों में लागू होगा ''कार्मिक दिशा एप्प''
By Deshwani | Publish Date: 27/1/2018 6:39:28 PM
सभी रेल मंडलों में लागू होगा ''कार्मिक दिशा एप्प''

रांची (हि.स.)। पूर्व मध्य रेलवे (पूमरे) के धनबाद रेल मंडल द्वारा शुरू किए गए कर्मचारी दर्शन शिविर और कर्मचारियों के ऑन लाइन सर्विस रिकार्ड को देखने के लिए तैयार 'कार्मिक दिशा एप्प' को भारतीय रेल ने अपने अन्तर्गत आने वाले सभी रेलमंडलों में लागू करने का निर्णय लिया है ।
धनबाद मंडल रेल प्रबंधक एमके अखौरी ने शनिवार को इसे उपलब्धि बताया व कहा कि इस नई तकनीक की रेल भवन ने सराहना की है । साथ ही इसे भारतीय रेल में लागू करने की मंजूरी भी दे दी गयी है । इस एप्प को लेकर हम प्रत्येक कर्मचारी के साथ संवाद स्थापित कर रहे हैं । हर कोई को इस एप्प का आईडी और पासवर्ड दिया जा रहा है ताकि वे एप्प को देख और समझ पाएं । दूर स्टेशन के रेल कर्मियों को रेलवे से जुड़े अपने व्यक्तिगत काम के लिए बार-बार रेलवे मुख्यालय आने की जरूरत नहीं पड़ेगी ।
मालूम हो कि गत वर्ष 30 नवम्बर को रेलवे बोर्ड के चेयरमैन अश्विनी लोहानी धनबाद दौरे पर आए थे । तब उन्होंने रेल मंडल कार्यालय सभागार में 'कार्मिक दिशा एप्प' को लांच किया था । कर्मचारियों के हित के लिए धनबाद रेल मंडल ने इस एप्प को भारतीय रेलवे में सर्वप्रथम लांच किया था । अब नए एप्प में दिल्ली, पुणे, रायपुर और धनबाद रेल मंडल के सभी खासियतों को भी शामिल किया गया है ।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS