ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
रांची
बजट में पांच बिन्दुओं पर विशेष फोकस
By Deshwani | Publish Date: 23/1/2018 5:14:40 PM
बजट में पांच बिन्दुओं पर विशेष फोकस

रांची (हि.स.)। झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने आगामी वित्त वर्ष के बजट में पांच बिन्दुओं पर विशेष फोकस केंद्रीत किया है। प्रमुख बिन्दुओं में ग्रामीण क्षेत्रों में रहने वाले परिवारों की आय को दोगुना करना, रोजगार और स्वरोजगार के अधिक से अधिक अवसर पैदा करना, अनुसूचित जाति/जनजाति और अभिवंचित वर्गों का विकास, महिला सशक्तिकरण और पिछड़े जिलों व प्रखंडों का समेकित विकास शामिल है।
मुख्यमंत्री ने अपने बजट भाषण में कहा कि शिक्षा, स्वास्थ्य पोषण तथा आधारभूत संरचना–पेयजलापूर्ति, नगरीय विकास, गांवों को सड़क से जोड़ना तथा प्रत्येक घर में बिजली पहुंचाने पर भी उनकी सरकार का ध्यान केंद्रीत रहेगा। उन्होंने कहा कि योजनाओं में गतिशीलता लाने के उद्देश्य से छोटी-छोटी योजनाओं को अम्ब्रेला स्कीम में समाहित किया गया है। इससे एक ओर जहां बजट शीर्षों की संख्या कम होगी, वहीं दूसरी ओर विभागों को योजनाओं के क्रियान्वयन में सहूलियत होगी।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS