ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
रांची
मांगों को लेकर आंदोलन करेगा आदिवासी छात्र संघ
By Deshwani | Publish Date: 23/1/2018 2:48:38 PM
मांगों को लेकर आंदोलन करेगा आदिवासी छात्र संघ

रांची (हि.स.)। छठी जेपीएससी पीटी परीक्षा में आरक्षण नीति का पालन नहीं करने के विरोध में आदिवासी छात्र संघ उग्र आंदोलन की रणनीति बना रहा है। इसे लेकर आने वाले दो-तीन दिनों में बैठक की जाएगी और आगे की रणनीति तैयार की जाएगी।
आदिवासी छात्र संघ जेपीएससी पीटी परीक्षा में आरक्षण नीति का पालन नहीं करने के विरोध में बीते कई दिनों से आंदोलन कर रहा है। इस संबंध में जानकारी देते हुए मंगलवार को आदिवासी छात्र संघ रांची विश्वविद्यालय समिति के अध्यक्ष संजय महली ने बताया कि राज्य सरकार आरक्षण जैसे मुद्दे पर छात्रों को ठग रही है। पहले से चौथे जेपीएससी परीक्षा में आरक्षण का अनुपालन किया गया लेकिन छठी जेपीएससी में इसका अनुपालन नहीं कर राज्य सरकार प्रदेश के छात्रों के साथ खिलवाड़ किया गया। जबकि सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि एक बार परीक्षा प्रक्रिया शुरू होने के बाद इसमें संशोधन नहीं लाया जा सकता।
संजय महली ने कहा कि आदिवासी छात्र संघ मांग करती है कि 29 जनवरी से होने वाली मुख्य परीक्षा रद्द की जाए और आरक्षण का पालन करते हुए छठी जेपीएससी पीटी परीक्षा का रिजल्ट नए सिरे से जारी किया जाए। उन्होंने कहा कि अगर सरकार इस दिशा में पहल नहीं करती है, तो आने वाले दिनों में आदिवासी छात्र संघ उग्र आंदोलन करने को बाध्य होगी।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS