ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
रांची
आम लोगों के लिए एक फरवरी से खुलेगा राजभवन उद्यान
By Deshwani | Publish Date: 22/1/2018 11:48:45 AM
आम लोगों के लिए एक फरवरी से खुलेगा राजभवन उद्यान

रांची (हि.स.)। रांची स्थित राजभवन का उद्यान आम लोगों के लिए एक फरवरी से खोला जाएगा। इस दौरान लगभग एक सप्ताह तक शहरवासी बिना किसी शुल्क के राजभवन उद्यान की सुंदरता को देख सकेंगे।
राजभवन की ओर से प्रत्येक वर्ष एक सप्ताह से 10 दिन तक के लिए उद्यान खोला जाता है ताकि आम लोग बिना किसी रोक-टोक के उद्यान को देख सकें। इस दौरान प्रत्येक वर्ष लाखों लोग राजभवन आते हैं। इस बार राजभवन द्वारा नई व्यवस्था की जा रही है। इसके तहत स्कूली बच्चों, कॉलेज के विद्यार्थियों एवं आम लोगों के लिए अलग-अलग दिन व समय निर्धारित कर उन्हें प्रवेश कराया जाएगा।
राजभवन के अंदर विभिन्न प्रकार के कई गुलाब के फूल, पेड़, पौधे सहित अन्य किस्म के फूल लगे हुए हैं। राजभवन उद्यान खुलने के बाद वहां पर सुरक्षा का पुख्ता इंतजाम किया जाता है। बड़ी संख्या में पुलिस के जवानों को वहां तैनात किया जाता है। किसी भी प्रकार की अप्रिय घटना ना घटे, इसके लिए पुलिस प्रशासन दुरुस्त रहता है। इस दौरान राजभवन के अंदर जाने वालों की अच्छी तरह से जांच पड़ताल के बाद ही उन्हें अंदर प्रवेश मिलता है।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS