ब्रेकिंग न्यूज़
रांची
मुख्य सचिव को नहीं हटाया गया तो विधानसभा का सत्र करेंगे बाधित: बाबूलाल
By Deshwani | Publish Date: 12/1/2018 5:28:47 PM
मुख्य सचिव को नहीं हटाया गया तो विधानसभा का सत्र करेंगे बाधित: बाबूलाल

रांची (हि.स.)। झारखंड विधानसभा का आगामी सत्र जो 17 जनवरी से शुरू हो रहा है, उसके हंगामेदार होने के पूरे आसार हैं। राज्य की मुख्य सचिव (सीएस) राजबाला वर्मा का नाम चारा घोटाले में आने के बाद विपक्ष उनको पद से हटाने की मांग को लेकर शांत होने के पक्ष नहीं दिख रहा है। झारखण्ड विकास मोर्चा (झाविमो) प्रमुख बाबूलाल मरांडी ने कहा कि अगर सरकार ने मुख्य सचिव के विरुद्ध कार्रवाई नहीं की तो इस मामले को लेकर आगामी बजट सत्र को बाधित किया जायेगा ।

बाबूलाल मरांडी ने शुक्रवार को यहां पत्रकारों से बातचीत में कहा कि राज्य की वर्तमान सीएस और झारखण्ड पुलिस के एडीजी अनुराग गुप्ता को उनके पद से हटाने को लेकर राज्य की सभी विपक्षी पार्टियों को एकजुट होना पड़ेगा । उन्होंने कहा कि मैं अपने स्तर से राज्य के सभी विपक्षी दलों के विधायकों से बात करूंगा। उन्होंने अपनी पार्टी के विधायक दल के नेता प्रदीप यादव से भी इस बाबत बात की है। मरांडी ने कहा कि जबतक चीफ सेक्रेटरी राजबाला वर्मा और एडीजी अनुराग गुप्ता नहीं हटाये जाते हैं तब तक झारखण्ड विधानसभा नहीं चलनी चाहिए । 

बाबूलाल ने कहा कि राज्य के दोनों वरीय अधिकारी अपने विरुद्ध जारी नोटिस के मामले में शांत हैं। ऐसा लगता है जैसे वे कानून से भी ऊपर हैं । उन्होंने कहा कि एक तरफ पीएम और सीएम कह रहे हैं भ्रष्टाचार सहन नहीं करेंगे और सभी कानून की नजर में बराबर हैं, दूसरी ओर मुख्य विपक्षी दल झामुमो के सचेतक कुणाल सारंगी ने कहा कि आगामी बजट सत्र से पहले अगर मुख्य सचिव को नहीं हटाया गया तो बजट सत्र नहीं चलने दिया जाएगा । 

झारखण्ड विधानसभा का बजट सत्र 17 जनवरी से शुरू होगा। लगभग 15 दिनों के कार्यदिवस वाला यह सत्र सात फ़रवरी तक चलेगा।23 जनवरी को वित्त वर्ष 2017-18 का बजट सदन में पेश किया जाएगा। गौरतलब है कि मुख्य सचिव को राज्य सरकार ने चारा घोटाले के एक मामले में नोटिस जारी किया है जबकि एडीजी के खिलाफ राज्य सभा चुनाव के दौरान कथित गड़बड़ी करने को लेकर चुनाव आयोग ने नोटिस भेजकर राज्य सरकार को कार्रवाई करने का निर्देश दिया है । 

COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS