ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
झारखंड
पुलिस मुठभेड़ में दो नक्सली ढेर
By Deshwani | Publish Date: 12/1/2018 4:10:21 PM
पुलिस मुठभेड़ में दो नक्सली ढेर

हजारीबाग (हि.स.) । जिले की पुलिस को नक्सलियों के खिलाफ बड़ी सफलता मिली है। पुलिस और टीपीसी के साथ हुई मुठभेड़ में दो नक्सली मारे गए जबकि कई अन्य घायल हुए हैं। घायल नक्सली मौके फरार बताये गये हैं। घटनास्थल से पुलिस ने अत्याधुनिक एके 47 और दो मैगजीन, एक इंसास रायफल, चार मैगजीन, 200 की संख्या में जिंदा कारतूस, संगठन के पोस्टर, पिट्ठू दो मोबाइल फोन सहित कई अन्य दैनिक इस्तेमाल का सामान बरामद किया गया। यह जानकारी पुलिस उपमहानिरीक्षक भीमसेन टूटी ने शुक्रवार को दी। 

उन्होंने बताया कि पदमा थाना क्षेत्र के दोनाईकला के सरैया स्थित क्रशर प्लांट और ईंट भट्ठे पर गुरुवार रात लगभग दस बजे पांच की संख्या में टीपीसी के उग्रवादियों के हथियारबन्द दस्ते ने पोस्टर चिपकाया और मुंशी, मजदूरों के साथ मारपीट की। इसके बाद एक अन्य क्रशर प्लांट में आग लगा दी। इस घटना की सूचना मिलते ही बरही एसडीपीओ मनीष कुमार, सीआरपीएफ कमांडेंट विष्णु गौतम, कम्पनी कमांडेंट हरीश कुमार सलन, बरही थाना प्रभारी इंस्पेक्टर जितेंद्र सिंह, चौपारण थाना प्रभारी सुदामा दास, इचाक थाना प्रभारी सुरेश राम, पदमा थाना के एएसआई सचिदानंद राय, के एसआई कृष्णा रजक घटनास्थल पर पहुंचे। पुलिस को देख कर मोटरसाइकिल पर उग्रवादी भागने लगे। इनका पीछा कर रही पुलिस पर उग्रवादियों ने फायरिंग भी की। पुलिस के जबाबी फयरिंग की कार्रवाई के दौरान दोनई स्थित एक पत्थर खदान के समीप दो उग्रवादी मारे गए। वहीं तीन अन्य उग्रवादी भागने में सफल रहे। इस घटना को लेकर पूरे क्षेत्र में सनसनी और भय का माहौल व्याप्त है। डीजीपी डीके पांडेय ने पुलिस की इस साहसिक कार्रवाई में शामिल हर पुलिसकर्मी को नकद पांच हज़ार रुपये एवं पुलिस टीम को नकद दो लाख रुपये देने की घोषणा की है। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS