ब्रेकिंग न्यूज़
रांची
झारखंड में हाड़ कंपा देनेवाली ठंड, कांके का न्यूनतम तापमान 1.1 डिग्री हुआ
By Deshwani | Publish Date: 9/1/2018 3:25:10 PM
झारखंड में हाड़ कंपा देनेवाली ठंड, कांके का न्यूनतम तापमान 1.1 डिग्री हुआ

रांची (हि.स.)। उत्तर भारत सहित पूरे झारखंड में हाड़ कंपा देनेवाली ठंड पड़ रही है । पश्चिम की ओर से चलनेवाली सर्द हवा ने झारखंड में पारे को 4.2 डिग्री सेल्सियस तक गिरा दिया है । सोमवार को बोकारो और डाल्टनगंज सूबे में सर्वाधिक ठंडा रहा, जहां न्यूनतम तापमान 4.2 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया ।

रांची का कांके क्षेत्र राज्य में सबसे ठंडा स्थान रहा । बिरसा कृषि विश्वविद्यालय ने कांके का न्यूनतम तापमान 1.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया । राज्य के अन्य जिलों में भी कड़ाके की सर्दी है। प्रदेश में औसत तापमान सामान्य से सात डिग्री नीचे से पहुंच गया है । मंगलवार को रांची में सुबह न्यूनतम तापमान 4.2, जमशेदपुर में 5 , मेदिनीनगर में 4, बोकारो में 6 और चाईबासा में 6 डिग्री रिकार्ड किया गया । रांची में वर्ष 2008 में सबसे अधिक कड़ाके की सर्दी पड़ी थी। इस साल 1 जनवरी को अब तक का सबसे ठंडे दिन के रूप में जाना जाता है । इस दिन न्यूनतम तापमान 3.2 डिग्री सेल्सियस था ।
मौसम विज्ञान विभाग के निदेशक बीके मंडल ने बताया कि अगले तीन दिन तक राज्यभर में शीतलहर का प्रकोप जारी रहेगा। दुमका प्रमंडल के कई जिलों में कोहरे का कहर देखा जा सकता है। फिलहाल राज्य के हर जिले में न्यूनतम तापमान 4 से 6 डिग्री सेल्सियस के बीच बना रहेगा। जो सामान्य से 4 डिग्री सेल्सियस कम है ।
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS