ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
रांची
पीड़ित परिवार से मिले मरांडी
By Deshwani | Publish Date: 18/10/2017 8:42:09 PM
पीड़ित परिवार से मिले मरांडी

रांची, (हि.स.)। झाविमो सुप्रीमो बाबूलाल मरांडी बुधवार को सिमडेगा जिले के जलडेगा प्रखंड के कारीमाटी गाँव पहुंचे। वहां भूख के कारण मासूम बच्ची की मौत पर उन्होंने झारखण्ड और देश की भाजपा सरकार पर जमकर निशाना साधा। बाबूलाल मरांडी ने बच्ची के परिजनों से मुलाकात की और सांत्वना दी और हर संभव मदद का भरोसा भी दिलाया और कहा की वह और झारखण्ड विकास मोर्चा हमेशा उनके साथ खड़ा रहेगा। 

उन्होंने कहा की एक बच्ची भूख से तड़प तड़प कर भात भात करते हुए दम तोड़ देती है और हमारे देश के प्रधानमंत्री और इस राज्य के मुख्यमंत्री एक ही राग अलाप रहे है की देश बदल रहा है विकास हो रहा है। उन्होंने बताया कि पूर्व में ही पार्टी की ओर से 11.50 लाख परिवारों का नाम राशन कार्ड से हटाये जाने को लेकर यह आशंका व्यक्त की थी कि बड़ी संख्या में जरूरतमंद परिवारों का नाम सिर्फ इसलिए हट गया है कि गाँव में ऑनलाइन इंटरनेट की व्यवस्था नहीं है और आधार कार्ड नहीं बन पाने के कारण प्रशासन की ओर से फर्जी राशन कार्ड बताकर सही लोगों का नाम राशन कार्ड से हटा दिया गया है।

मरांडी ने कहा कि जिस तरह से राज्य सरकार 11.50 लाख लोगों का नाम राशन कार्ड से हटाकर वाहवाही लूट रही है। सच्चाई इसके उलटे हैं। प्रशासन की नाकामियों की वजह से आज हजारों परिवारों के समक्ष रोजी-रोटी की संकट की उत्पन्न हो गयी है और उन्हें खाद्य सुरक्षा कानून के तहत अनाज भी उपलब्ध नहीं हो पा रहा है। यह उच्चतम न्यायालय के आदेश का भी सीधा सीधा उल्लंघन है। इस बात पर उनकी पार्टी चुप नहीं बैठने वाली है सदन से लेकर सड़क तक इसका पुरजोर विरोध होगा।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS